Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इटली, ईरान में लाशें बिछा रहा है कोरोना, भारत के लोग सावधान हो जाएँ, घरों से न निकलें 

Corona-in-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: चीन में दुबारा कोरोना कहर मचा सकता है ऐसा वहां के डाक्टरों का कहना है जबकि इटली में कहर मचा रहा है। ईरान के तेहरान में कहर मचा रहा है। इटली और ईरान में रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है जबकि चीन में ऐसा हो चुका है। इटली की जनसँख्या सिर्फ 6 करोड़ है जबकि ईरान की जनसँख्या 8 करोड़ के आस पास है। यहाँ कोरोना चौथे चरण में है। सोशल मीडिया पर तमाम तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमे कहा जा रहा है कि इटली और ईरान में लाशें बिछ रही हैं और सेना के अलांवा कोई लाशों को हाथ तक नहीं लगा रहा है। ये वीडियो तस्वीरें सच हैं या नहीं इस बारे में कोई पता नहीं लेकिन ये सच है कि दोनों देशों में रोज सैकड़ों लोग मर रहे हैं।
यही सब देख भारत सरकार ने कल जनता कर्फ्यू का एलान किया जो सफल रहा। कई राज्यों में लाकडाउन तो कई राज्यों में कर्फ्यू लग गया है। देश के अधिकतर लोग सरकार का मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे वो कर रहे हैं जो शाहीन बाग़ के लोगों का समर्थक करते दिखे। ये लोग देश की जनता को भी गुमराह कर रहे हैं। कुछ लोग इनके झांसे में भी आ जा रहे हैं और वो जनता कर्फ्यू या लाकडाउन को कुछ नहीं समझ रहे हैं। देश की जनसंख्या 130 करोड़ से ज्यादा है और अगर कोरोना चौथे चरण में पहुंचा तो कोहराम मचा सकता है। कोरोना देश में काफी पहले पहुँच चुका है ये सच है। लगभग 8 लोगों की जान ले चुका है और चार सौ से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं ये भी सच है। ये सत्य जानते हुये भी मजाक उड़ाना अच्छी बात नहीं है। देश के लोग शिक्षित हैं। समझें और अपने आस पास के लोगों को, रिश्तेदारों को समझाएं और उनसे कहें कि सरकार के आदेश और निर्देश का पालन करें।

बहुत कम लोगों को  पता होगा कि कोरोना वायरस बहुत ही तेजी से फैलता है। यह बहुत ही ज्यादा संक्रामक है। इससे संक्रमित एक व्यक्ति से औसतन 3 और लोगों में संक्रमण फैलता है। सुनने में यह आंकड़ा कम लग सकता है लेकिन हकीकत में यह बहुत डरावना है। इसे ऐसे समझिए। एक से 3, उन तीन से 9, उन 9 से 27, उन 27 से 81....अगर यह चेन 10 बार चला तो सिर्फ एक व्यक्ति से 59,000 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच जाएगा। भारत की जनसंख्या इटली और ईरान से बहुत ज्यादा है ,जनता को जागरूक होने की जरूरत है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: