Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अब हरियाणा में खट्टर की नींद उड़ाएंगे केजरीवाल, भड़ाना हो सकते हैं फरीदाबाद के मेयर पद के उम्मीदवार

Dharambir-Bhadana-AAP-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: हरियाणा की भाजपा-जजपा  सरकार इस कार्यकाल में चैन से नहीं बैठ पाएगी। कांग्रेस शुरू से ही भाजपा पर हमलावर दिख रही है तो जल्द आम आदमी पार्टी भी भाजपा के पीछे पड़ने वाली है। दिल्ली फतह के बाद अब केजरीवाल हरियाणा में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे और संभव है पंचायत और नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे और केजरीवाल हरियाणा में कई रैलियों को सम्बोधित कर भाजपा-जजपा सरकार को घेरने का प्रयास करेंगे। सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी जल्द हरियाणा में व्यापक पैमाने पर सदस्य्ता अभियान शुरू करेगी और हर विधानसभा क्षेत्र में हजारों की तायदाद में सदस्य बनाये जाएंगे। संभवतः अगले साल होने वाले फरीदाबाद नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी मेयर के उम्मीदवार के साथ साथ सभी 40 वार्डों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। 

आम आदमी पार्टी फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवार उतारने का एलान कर चुके हैं। यही नहीं उसके पहले पंचायत चुनावों में भी आप भाजपा और कांग्रेस को टक्कर दे सकती है। । केजरीवाल हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार को शिक्षा व स्वास्थ्य पर घेर चुके हैं। उन्होंने स्कूलों व स्वास्थ्य संस्थानों का दौरा कर सरकार पर सवाल उठाए थे। अब आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पानी जैसे मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार को और ज्यादा घेरने का प्रयास करेगी। फरीदाबाद नगर निगम चुनावों में मेयर के पद के लिए इस बार केजरीवाल धर्मबीर भड़ाना को मैदान में उतार सकते हैं। विधानसभा चुनावों में भड़ाना को पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटें मिलीं थीं जिसके बाद धर्मबीर भड़ाना केजरीवाल के चहेते नेता बन गए। हाल में भड़ाना को जिला अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन हो सकता है भड़ाना को प्रदेश स्तरीय टीम में लिया जाए। अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में नए जोश के साथ मैदान में दिखेगी। 

आपको बता दें कि इस बार फरीदाबाद में मेयर के पद के लिए डायरेक्ट चुनाव होंगे जो मिनी लोकसभा चुनाव से कम नहीं होगा। लगभग पांच विधानसभा सीटें नगर निगम के दायरे में आती हैं और डायरेक्ट चुने गए मेयर का रुतबा किसी विधायक से बहुत ज्यादा होगा। भाजपा और कांग्रेस में मेयर के उम्मीदवार की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। संभावित उम्मीदवारों ने हाथ पांव मारने शुरू कर दिए हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: