Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP में जहाँ मिला 3300 टन सोना, वहीं हैं दुनिया के सबसे जहरीले सांप 

3300-Ton-Gold-UP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के पहाड़ों  में 3300 टन से ज्यादा सोने की पुष्टि होने के बाद तरह-तरह की बातें हो रही हैं। इस खजाने के मिलने से देश के लोग खुश हैं तो सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि अभी तो राम मंदिर ट्रस्ट का ही एलान हुआ है तभी भगवान् राम ने अपना चमत्कार दिखाना शुरू कर दिया है।मंदिर बनना शुरू हो जायेगा तो और कृपा देश पर बरसेगी। कुछ ट्वीट पढ़ें, खबर आगे जारी है। 


सोनभद्र की बात करें तो वहाँ के पहाड़ी क्षेत्र के आस पास रहने वाले लोग भी हैरान हैं। इतना सोना वहां मौजूद है। सोनभद्र के पहाड़ों पर तीन हफ्ते से हेलीकाफ्टर मडरा रहे हैं जिसे देख तरह-तरह की चर्चाएं थीं लेकिन अब पता चला है कि वहां सिर्फ 12 लाख करोड़ का सोना ही नहीं इससे ज्यादा कीमत का यूरेनियम भी मौजूद होने की आशंका है। वैज्ञानिक हेलीकाफ्टर से यूरेनियम का पता लगा रहे हैं और कहा जा रहा है कि कई अन्य खनिज भी सोनभद्र की पहाड़ियों में मौजूद हैं और एक तरह से वहां ऐसे खजाने मौजूद हैं जिससे भारत के जल्द अच्छे दिन आने वाले हैं। 

इसी बीच एक और बड़ी जानकारी ये भी मिल रही है कि जिस पहाड़ी में ये खजाना है वहां आस पास दुनिया के सबसे जहरीले सांप रहते हैं। सोनभद्र की पहाड़ियों में विश्व के सबसे जहरीले सांपों की प्रजातियों में से तीन प्रजाति रसेल वाइपर, कोबरा व करैत का डेरा है। वैज्ञानिकों के अनुसार सोनभद्र के सोन पहाड़ी क्षेत्र में पाए जाने वाली सांप की तीनों प्रजातियां इतने जहरीले हैं कि किसी को काट ले तो उसे बचाना संभव नहीं है। 
कहा जा रहा है कि 3300  टन सोना मिलने से  भारत सोना उत्पादन में दुनिया में दूसरे नम्बर पर आ जायेगा। पहले नम्बर पर अमेरिका के पास 8,133.5 टन, दूसरे नम्बर पर जर्मनी के पास  3,366 टन सोने का रिजर्व है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: