Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आग की लपटों में घिरे अमित ने बचाई तीन लोगों की जान लेकिन खुद नहीं बच सके 

Fire Fighter Amit Baliyan who sacrificed his life during fire operation at a battery factory
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: पीरागढ़ी की फैक्ट्री में कल तड़के लगी आग में फायरकर्मी अमित बालियान ने अपनी जान गंवाने से पहले कई लोगों की जान बचाई। फैक्ट्री में 17 लोग मौजूद थे और फायरकर्मियों की वजह से ही इनकी जान बच सकी। आग लगने की सूचना मिलने ही फायरकर्मी मौके पर पहुँच गए और लोगों की जान बचाने का हर प्रयास करने लगे तभी अचानक धमाके के साथ फैक्ट्री की इमारत का एक हिस्सा ध्वश्त हो गया। इमारत ध्वश्त हो रही थी और अमित उस वक्त भी लोगों की जान बचा रहे थे। आग की लपटों में घिरने के बाद भी उन्होंने उस वक्त तीन लोगों को बाहर निकाला लेकिन खुद नहीं बच सके। 

अमित बालियान के पिता बाबू राम दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर हैं, जबकि पत्नी शिवानी यूपी पुलिस में गाजियाबाद में कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात हैं। लंबे प्रेम संबंध के बाद पिछले साल फरवरी में ही अमित और शिवानी ने शादी की थी।
अमित की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि बेहद दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि लोगों को आग से बचाते-बचाते हमारा एक जांबाज शहीद हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उन्होंने आगे लिखा कि हमारे दमकलकर्मी जोखिम भरी परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों को बचाते हैं। साथ ही उन्होंने ‌उनके परिवार को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: