Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्वच्छ भारत ही समृद्ध भारत बन सकता है : प्रवेश मलिक

NGO-Mission-Jagriti-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: फरीदाबाद शहर की जानी मानी सामाजिक संस्था मिशन जागृति ने भारतीय दूरसंचार वीनियामक प्राधिकरण के साथ मिलकर आज दिल्ली की गांधी मार्केट में स्वच्छता जागरुकता की ऊपर काम किया। इसमें वहां पर एक स्वच्छता के ऊपर नुक्कड़ नाटक किया गया । इस जागरूकता कार्यक्रम में सभी को स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई व स्वच्छता से संबंधित प्रश्नोत्तरी करी गई और बहुत सारे लोगों ने सही जवाब दिया जिस पर मिशन जागृति के द्वारा उन सभी को इनाम भी दिया गया। संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा कि वह दिन दूर नहीं है अब जब महात्मा गांधी जी का  स्वच्छ भारत का सपना साकार होगा । भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण के साथ मिशन जागृति ने जो स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है उसका उद्देश्य यही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग स्वच्छता के प्रति प्रेरित हो और ज्यादा से ज्यादा लोग सफाई करने की दिशा में प्रति वर्ष 100 घंटे के श्रमदान के लिए आगे आए

इस अवसर पर फरीदाबाद जिला उपाध्यक्ष राजेश भूटिया ने कहा कि प्राधिकरण जो सामाजिक कामों में मिशन जागृति को साथ जुड़ा है हम उस का धन्यवाद करते हैं और प्राधिकरण के साथ आगे भी भविष्य में भी यदि अवसर मिलता है तो हम ऐसे ही काम करते रहेंगे। स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरंभ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसंरचना को साफ-सुथरा करना और कूड़ा साफ रखना है। यह अभियान 02 अक्टूबर, 2014 को आरंभ किया गया। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने देश को गुलामी से मुक्त कराया, परन्तु 'स्वच्छ भारत' का उनका सपना पूरा नहीं हुआ। महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था।  इस अवसर पर प्राधिकरण के वीरेंद्र मखीजा, आर एस रावत अश्वनी बत्रा, जितेंद्र कपूर, रघुवीर सिंह, जी एल मखीजा, सुनील कुमार, सुरेंद्र कुमार और  सुमित नाग के साथ-साथ अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

  इस अवसर पर  मिशन  जागृति की वॉलिंटियर्स सुहासी ने सभी का धन्यवाद किया और बताया कि प्राधिकरण में महिलाओं के लिए सफाई कर्मचारियों के लिए और अन्य सभी अधिकारी व कर्मचारियों के लिए भी एक-एक वर्कशॉप का आयोजन जल्द ही होगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: