Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अमित शाह के कहने पर JNU में टुकड़े गैंग पर हुआ हमला, कांग्रेस 

Delhi: 'Delhi police, go back' slogans raised during the flag march
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में बवाल मचा हुआ है। ये बवाल अचानक नहीं हुआ। काफी समय से फीस वृद्धि को लेकर धरने प्रदर्शन हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक़ फीस वृद्ध को लेकर छात्रों ने रजिस्ट्रेशन का पूर्ण बहिष्कार कर रखा है और वे नए छात्रों को भी रजिस्ट्रेशन नहीं करने दे रहे हैं। अलग-अलग स्कूलों के गेट पर भी छात्रों ने धरना दे रखा है।

इस समस्या का तोड़ निकालते हुए प्रशासन ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को ऑनलाइन और फॉर्म भरने के माध्यम से रजिस्त्रेशन कराने का विकल्प रखा था। लेकिन वामपंथी छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में इंटरनेट सेवा भी बाधित कर रखी है जिसके कारण छात्र रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पा रहे हैं।
 रविवार को रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन था। लेकिन छात्रों के विरोध का परिणाम हुआ है कि अभी तक लगभग 600 छात्र ही अपना रजिस्ट्रेशन करवा सके हैं, जबकि यहां आठ हजार से अधिक छात्र रजिस्ट्रेशन करवाते हैं। रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन होने की वजह से एबीवीपी के छात्र प्रशासन का सहयोग कर प्रक्रिया आगे बढ़ाना चाह रहे थे जबकि वामपंथी छात्र इसका लगातार विरोध कर रहे थे।

कल  शाम वामपंथी छात्रों ने साबरमती ढाबे पर इन्हीं मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रखा था। वामपंथी छात्रों का आरोप है कि इसी बीच बाहर से लगभग पचास लोगों ने उनके ऊपर हमला कर दिया जिसमें छात्रों को गंभीर चोटें आईं हैं। हमलों में प्रोफेसरों को भी नहीं बख्शा गया और उनके ऊपर भी हमला किया गया। इस मामले पर लेफ्ट के छात्र एबीवीपी पर आरोप लगा रहे हैं एबीवीपी ने ये हमला किया है जबकि एबीवीपी लेफ्ट पर आरोप लगा रही है। देश की कुछ और यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन की खबर है। आजादी के नारे लग रहे हैं। देखें ये वीडियो
हमला कुछ नाकाबपोशों ने किया और लगभाग तीस छात्र घायल हुए। पुलिस नकाबपोशों के बारे में पता लगा रही है। कल देर रात्रि भी वामपंथी छात्रों ने प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस पहुँची तो पुलिस वापस जाओ के नारे लगाए गए। इस वीडियो में आप देख सकते हैं
ये मामला अब और तूल पकड़ सकता है क्यू कि दिल्ली में जल्द विधानसभा चुनाव हैं और नेता इस मुद्दे को भी भुनाएंगे।कांग्रेस का कहना है कि अमित शाह ने हाल में कहा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सिखाने का वक्त आ गया है और कल उन पर हमला हुआ।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: