Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जींद में बनेगा 750 बैड का अस्प्ताल - दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-at-jind
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: जींद, 11 जनवरी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जींद जिला के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पुरा करते हुए जींद के निकटवर्ती गांव हैबतपूर में 750 बैड का बड़ा अस्पताल व मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की। इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर हरियाणा कैबिनेट की इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी द्वारा मंजूरी प्रदान कर दी है। डिप्टी सीएम दुष्यत चौटाला ने यह बात कल  जींद स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं।
              डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस, एमएस और एमडी जैसे उच्च स्तरीय कोर्स करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने से जींद जिला समेत प्रदेश के कई जिलों के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होगी तो वहीं रोजगार एवं स्वरोजगार के भी अनेक अवसर प्रदान होंगे। 
           दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पहले यह मेडिकल कॉलेज 550 बैड का बनाया जाना था लेकिन अब इस मेडिकल कॉलेज को 750 बैड का बनाया जाएगा। इस अस्पातल व कॉलेज का निर्माण कार्य दो चरणों में पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 27 एकड़ में बनने वाले इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर लगभग 525 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की जाएगी।
      उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिन गांवों की आबादी दस हजार से अधिक है तो उन गांवों में गन्दे पानी की निकासी के लिए सीवरेज व्यवस्था कर स्थाई समाधान करने के प्रयास किए जाएंगे। इस पानी को पुन: प्रयोग में लाने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों की व्यवस्था भी की जाएगी। लोगों को पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भी सरकार द्वारा ठोस कदम उठाये जा रहे हैं। 
        डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार सभी वर्गों एवं क्षेत्रों का बराबर विकास करवा रही है। किसी भी हलके को विकास के मामले में पिछड़ने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा हर वर्ग के कल्याण को ध्यान में रखते हुए कदम उठाए जा रहे हैं। 
       उनका कहना था कि लोगों के कई तरह के मामले एसडीएम व अन्य प्रशासनिक कोर्टों में वर्षों तक चलते रहते थे। इस तरह के मामलों का शीघ्र समाधान हो, इसके लिए भी सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने बुजुर्गों के मान-सम्मान के लिए उनकी पेंशन में 250 रुपये की बढ़ोतरी की है और भविष्य में भी बुजुर्गों के सम्मान मे कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
        वहीं पत्रकारों द्वारा पूछे गए विपक्षी दलों के सवालों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार एकदम स्थिर व स्थायी है, जो अपना कार्यकाल पूरा कर लोगों की भरपूर सेवा करेगी, जिसकी पीड़ा विपक्षी पार्टियों को हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आरम्भिक 60 दिनों मे ही अनेकों जन हितैषी फैसले लिये हैं वो विपक्ष को हजम नहीं हो रहे।
               इस अवसर पर जेजेपी और बीजेपी के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले उप मुख्यमंत्री ने लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: