Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नागरिकता बिल के विरोध में कई राज्यों में उबाल, शांतिदूतों ने मचाया जमकर बवाल 

Students-Protest-In-India-CAB
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश के कई राज्यों में अब उग्र प्रदर्शन हो रहा है। देश की राजधानी में कल  जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और जामिया नगर में भी लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस और छात्रों के बीच जमकर झड़प हुई। छात्रों ने पुलिस पर पत्थर बरसाए तो पुलिस ने भी लाठियां भांजी। पश्चिम बंगाल में कई ट्रेनों पर पत्थरबाजी हुई तो केरल, असम, उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों पर प्रदर्शन किया गया।
दिल्ली प्रदर्शन में हिंसा हुई और में 12 पुलिसकर्मी और कई छात्र जख्मी हुए हैं। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 42 छात्रों और स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

 पश्चिम बंगाल में भी खासा उबाल देखने को मिल रहा है। बांग्लादेश शरणार्थियों की काफी बड़ी तादाद पश्चिम बंगाल में है। कई जगहों पर लोगों ने सड़कों और रेल की पटरियों पर उतरकर प्रदर्शन किया। रेलवे की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के अलावा पुलिस पर हमला करने की खबरें भी आई हैं। मुर्शिदाबाद में भीड़ ने बेलडांगा रेलवे स्टेशन को निशाना बनाते हुए मेंटनेंस कार और रूम पैनल को आग के हवाले कर दिया। देखें ये वीडियो
सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वाइरल हो रहे हैं जिनमे जमकर पत्थरबाजी हो रही है। आगजनी की जा रही है।
पत्थरबाजों पर सवाल भी उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि पत्थरबाजों को पड़ोसी देश से उकसाया जा रहा है। अब सच क्या है ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन आने वाले कुछ दिनों तक ये मामला गर्म रहेगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: