Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

250/ Kg पहुंचे दाम, गाड़ी की क़िस्त चुकाने के लिए चुराए 9 लाख की प्याज 

Onion-Rate-and-Robbery
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: कोलकाता में 150 रूपये, भोपाल में 120 रूपये, बेंगलुरु में 200 रूपये तो अब तमिलनाडु में प्याज की कीमत 250 रूपये प्रति किलो पहुँच गई है। हर रोज अब प्याज के दाम रिकार्ड़ तोड़ रहे हैं। बाजारों में लोग अब प्याज की दुकानों पर भाव पूंछकर आगे बढ़ जाते हैं। 10 व्यक्ति भाव पूंछता है तो एक ही किलो-आधा किलो खरीद लेता है। तमिलनाडु में खुदरा बाजार में 250 रूपये बिक रही प्याज से लोग हैरान हैं। कल बेंगलुरु में इस दाम 200 रूपये थे तो बेंगलुरु से ही एक अजीब खबर आ रही है जहां गाड़ी की क़िस्त चुकाने के लिए 9 लाख की प्याज चोरी कर ली गई। 
जानकारी के मुताबिक़ एक ट्रक ड्राइवर अपने साथियों से मिलकर 9 लाख की प्याज चुराकर ट्रक को खाई में गिरा दिया। ट्रक प्याज की बोरियों से पूरा भरा था। ड्राइवर ने उसमे से लगभग आधी प्याज निकाल दूसरी गाड़ी में भरकर बेंच दिया और ट्रक खाई में गिरा दिया। 

पुलिस ने जाँच शुरू की तब ड्राइवर ने कहा कि खाई में गिरी ट्रक में से कुछ लोगों ने कई बोरी प्याज चुरा ली है। उस रात्रि पुलिस उधर ही गस्त कर रही थी और एक बोरी प्याज भी कोई नहीं ले गया जिसके बाद पुलिस को ड्राइवर पर शक हुआ और कड़ाई से पूंछतांछ करने पर ड्राइवर से सच उगल दिया। ड्राइवर और उसके साथियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए  बताया कि उन्होंने हिरियूर में प्याज के 81 बोरे उतारे और उन्हें शहर के एक बाजार में ले जाने के लिए दूसरे वाहन में रखवा दिया। चोरी की गई प्याज 9 लाख  रूपये की थी। 

ड्राइवर संतोष कुमार और चेतन ने यह माना कि उन्होंने जानबूझकर ट्रक को खाई में कूदाया है। प्याज कारोबारी शेख अली और उसके दो बेटों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ट्रक का मालिक चेतन जो मुख्य संदिग्ध है, अभी फरार है। पुलिस को आशंका है कि ट्रक का बकाया लोन चुकाने के लिए उसने हादसे के रूप में यह नाटक रचा है। पुलिस के मुताबिक शेख अली ने पूरा प्लान रचा था कि ट्रक की मरम्मत के लिए इंश्योरेंस क्लेम कर देगा। प्याज बेंच जो पैसे मिलेंगे उसमे से कुछ ड्राइवर और उसके साथियों को दे देगा और बचे पैसे से गाड़ी की क़िस्त भर देगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: