Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नागरिकता बिल: CM मनोहर लाल ने कहा ऐतिहासिक, मोदी के मंत्री KPG ने कहा बधाई हो 

Manohar-Lal-Krishanpal-Gurjar-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद ने कल रात्रि मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है। लेकिन ये बिल घुसपैठियों के लिए घातक है इसलिए कई राज्यों में विरोध हो रहा है। गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि लाखों-करोड़ों शरणार्थी यातनाएं झेल रहे हैं। उन्हें सुविधाएं नहीं मिली, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, नौकरी नहीं मिली, उन लोगों को यातनाओं से मुक्ति के लिए मोदी जी ये बिल लाए हैं। नेहरू-लियाकत समझौते की गलती को आज मोदी जी ने सुधारने का काम किया है। गृह मंत्री ने कहा कि मैं इस सदन को फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि जब हम NRC लेकर आएंगे, तो एक भी घुसपैठिया इस देश के अंदर बच नहीं पायेगा। किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। संसद में बिल को मंजूरी मिलने के बाद भाजपा के मंत्री और सांसद काफी खुश हैं। 

 हरियाणा के मुख्य्मंत्री मनोहर लाल ने इस बिल को लेकर एक ट्वीट किया है और लिखा है कि यह विधेयक हमारे देश के संवैधानिक मूल्यों को लागू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। राष्ट्र हित को ध्यान में रखकर यह ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। मैं विभिन्न सांसदों और पार्टियों को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने इस विधेयक का समर्थन किया।
केंद्रीय राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने एक ट्वीट कर लिखा है कि ऐतिहासिक गलतियों को सुधारने एवं उन गलतियों के कारण प्रभावित लोगों को भविष्य में होने वाले उत्पीडन से सुरक्षित करने हेतु लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक बिल, 2019 के पास होने पर सदन के सदस्यों को बधाई। इस बिल की अवधारणा के लिए हमारे गृहमंत्री 
@AmitShah
 जी का हार्दिक अभिनंदन।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: