Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई महीने से बंद हैं सेक्टर-7,10 मार्केट के शौंचालय- पाराशर ने पीएम को लिखा पत्र

LN-Parashar-Sector-7-Market
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: शहर के कई विभागों के अधिकारी अब भी बहुत कामचोर हैं। जनता की समस्या उन तक पहुंचाने के बाद भी कोई समस्या दूर नहीं होती। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एलएन पाराशर का जिहिने बताया कि शुक्रवार सुबह में अपने घर तिगांव से अदालत की तरफ जा रहा था तब मैंने देखा कि सेक्टर 7 के कुछ लोग बायपास रोड नहर के किनारे बोतल में पानी लेकर जा रहे हैं। वो शौंच के लिए जा रहे थे जिसके बाद मैं  सेक्टर-7,10 मार्केट पहुंचा और देखा कि वो शौंचालय अब भी बंद हैं जिनके बारे में कई महीने पहले मैंने सूचना दी थी कि इनमे ताला लगा पड़ा है। पाराशर ने बताय कि शौंचालय में ताला लगा होने से यहाँ के सैकड़ों  दुकानदारों के साथ-साथ मार्केट में आने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

पाराशर ने बताया कि दुकानदार लगभग चार साल से ये समस्या झेल रहे हैं। उस समय दुकानदारों ने आवाज उठाई तो यहाँ शौंचालय की व्यवस्था नगर निगम की तरफ से की गई लेकिन बहुत जल्द उन पर ताला लग गया जो अब तक लगा है। दुकानदार मजबूरी में खुले में शौंच जाने पर मजबूर हैं। 
पाराशर ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत फरीदाबाद  को खुले में शौच मुक्त दिखने के लिए नगर निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने सरकारी धन का अंधाधुंध इस्तेमाल किया। निगम प्रशासन ने वर्ष 2016 में 330 शौचालय 4500 रुपये प्रति यूनिट प्रतिमाह किराए पर किराए पर लिए थे। इनमें से अधिकतर शौचालय बंद हो गए हैं  या इस्तेमाल योग्य नहीं रहते। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर बहुत पैसे आये लेकिन अधिकारी शायद डकार गए तभी ऐसा हो रहा है। 
उन्होंने कहा कि यहाँ के अधिकारीयों को मैं कई बार आइना दिखा चुका हूँ लेकिन वो अब तक सो रहे हैं इसलिए इस समस्या को लेकर अब मैंने पीएम को पत्र लिखा है। 
सेवा में
माननीय प्रधानमंत्री महोदय
 भारत सरकार
 विषयः हरियाणा के फरीदाबाद शहर में खुले में शौच मुक्त अभियान को लग रहे पलीते के बारे में

माननीय,
     प्रार्थी समय-समय पर समाज में हो रही कुरीतियों और निगम प्रशासन और सरकार के अनदेखी एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता रहता है इसी संदर्भ में प्रार्थी ने आज फरीदाबाद की अत्यधिक भीड़ भाड़ वाली मार्केट सेक्टर 7 के अंदर एवं 8,10 की पूरी मार्केट में  आकर देखा की कई हजार लोगों की आवाजाही वाली बाजार में कहीं भी सुलभ शौचालय एवं मूत्रालय की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्हें नित्य क्रिया के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है ,जो इस बड़ी परियोजना शौच मुक्त भारत अभियान को पलीता लग रहा है।
 माननीय महामहिम से निवेदन है की फरीदाबाद की 7,8,10 मार्केट के अंदर जल्द से जल्द ही ऐ सुविधाएं प्रदान  करने के आदेश दिए जाए ,ताकि आम जनता को इसका लाभ मिल सके।
                 प्रार्थी
एडवोकेट एलएन पाराशर अध्यक्ष न्यायिक सुधार संघर्ष समिति एवं पूर्व प्रधान बार एसोसिएशन 382 लॉयर्स चेंबर सेक्टर 12 फरीदाबाद
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: