Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय गृह मंत्री आवार्डी CIA के इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने सुलझाया एक और बड़ा मामला 

INSP-Naveen-Parashar-CIA-31-Gurugram
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...
गुरुग्राम: 17 वर्षीय लङकी को शादी का झांसा देकर बलात्कार करने व आग लगाकर जान से मारने की कौशिश करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पश्चिम बंगाल से काबू करके आगामी कार्यवाही के लिए  महिला थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम की पुलिस टीम के हवाले कर दिया है।  आरोपी ने पीङिता लङकी को सैक्टर-56, गुरुग्राम के एक कमरे में रखते हुए  वारदात को अन्जाम दिया था।

 जिला मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल हाल निवासी सैक्टर-46, गुरुग्राम उम्र 35 वर्षीय महिला ने महिला थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम में हाजिर आकर बतलाया कि इसके 03 बेटियां है। इसकी बीच वाली 17 वर्षीय बेटी को इनकी पङोस में ही रहने वाला एक लङका करीब एक महिने पहले शादी के लिए बहला फुसलाकर भगा ले गया और इसकी बेटी को सैक्टर-56 में किसी कमरे में रखा व इसकी बेटी के साथ गलत काम (शारारिक सम्बन्ध) बलात्कार करता रहा। जब इसकी लङकी ने ऐसा करने के लिए मना किया तो उस लङके ने इसकी लङकी को आग लगा दी। जिसके कारण इसकी बेटी को जलने की चोटें आई। उसके बाद दिनांक 05.12.2019 को इसका पति व उस लङके के एक रिश्तेदार के साथ सैक्टर-56 में उस कमरे पर लेकर गए जहां वो लोग रह रहे थे। इसी दौरान इसकी लङकी ने इसे उक्त सभी बातें बताई। जहाँ से यह अपनी बेटी को साथ लेकर थाना में शिकायत के लिए ले आई। इस शिकायत पर महिला थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।
इस अभियोग में अपराध शाखा सैकटर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस तकनीकी, पुलिस प्रणाली व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को कल दिनांक 11.12.2019 को नादिया, पश्चिम बंगाल से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान मसादुल उर्फ बसादुल शेख पुत्र बैतुला शेख निवासी कुलघाछी, जिला नादिया, पश्चिम बंगाल, उम्र 21 वर्ष के रुप में हुई।

 अपराध शाखा सैकटर-31, गुरुग्राम के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने बताया कि आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए कल दिनांक 11.12.2019 को थाना महिला सैक्टर-51, गुरुग्राम की पुलिस टीम के हवाले किया गया। महिला थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

इंस्पेक्टर पाराशर ने बताया कि आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में पीङिता 17 वर्षीय लङकी को यह शादी का झांसा देकर सैक्टर-56, गुरुग्राम में एक कमरे में रखा था। जहां पर इनके बीच आपस में झगङा होने पर इसने उसे आग लगाकर जान से मारने की कौशिश करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।आरोपी से पुलिस फूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी शादीशुदा है और इसके 01 लङकी है। उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने के बाद यह अपने गाँव भाग गया था।
आरोपी को आज दिनांक 12.12.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया । अभियोग अनुसंधानाधीन है।

आपको बता दें कि इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने अपराध शाखा में काम करते  हुए कई बड़े मामले सुलझाएं हैं। वो पहले फरीदाबाद अपराध शाखा फिर गुरुग्राम में तैनात किये गए और पिछले माह उन्हें अच्छे कामकाज के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अवार्ड से नवाजा गया था। फरीदाबाद में काम करते हुए उन्होंने कई ब्लाइंड मर्डर केस सुलझाए थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: