Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में गौतस्करी करवा रहे CIA के 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, गब्बर का भी चलेगा हंटर 

6-Policeman-Suspended-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़: कुछ पुलिसवाले हरियाणा पुलिस की  छबि हद से ज्यादा ही खराब कर रहे हैं। सीएम सिटी करनाल में तैनात सीआईए के 6 पुलिसकर्मी संस्पेंड किये गए जिन पर गौतस्करों की साहयता करने का आरोप है और ये पुलिसकर्मी गौतस्करों के साथी थे इसलिए इन्होने गौरक्षकों को अपने हिसाब से पीटा लेकिन इन्हे सजा मिली और सस्पेंड कर दिए गए। गौतस्करी हरियाणा के कई जिलों में जारी है और अब इन जिलों की पुलिस पर भी सवाल  उठने लगे हैं जहां से गौतस्करी की खबरें आतीं हैं। 

करनाल की बात करें तो गौरक्षकों का आरोप था कि एक दिसंबर को गोवंश से भरे कंटेनर को करनाल सीआईए वन पुलिस के कर्मचारी स्वयं पायलेट करके रोहतक से पानीपत होकर करनाल के रास्ते से गो तस्करी करवाने का प्रयास का रहे थे। उस समय न पुलिस की गाड़ी पर नंबर प्लेट थी और न ही गोवंश से भरे कंटेनर पर। एक प्राइवेट गाड़ी जिस पर भी नंबर प्लेट नहीं थी। आरोप लगाया कि गोवंश से भरे कंटेनर को भी स्वयं सिविल वर्दी में पुलिस कर्मचारी चला रहा था।

गौरक्षकों का आरोप था कि  थाने में ले जाकर बुरी तरह से पीटा, जब काफी संख्या में गो भक्त करनाल पहुंच गए तो आनन-फानन में पुलिस गोवंश से भरे कंटेनर को गो तस्करी के लिए हरियाणा उत्तरप्रदेश बार्डर पार नहीं करवा सकी। ज्यादा दबाव बढ़ने पर पुलिस कर्मचारी कंटेनर को फूसगढ़ गौशाला लेकर पहुंचे। वहां पर भी गोरक्षक और पुलिस में काफी बहस हुई। इसके बाद गोरक्षा दल के सदस्य पुलिस थाना पहुंचे तो उन्होंने गो भक्तों को छुड़वाया और मेडिकल करवाया गया। आरोप है कि जो पुलिस कर्मी ड्यूटी पर थे, उन्होंने शराब पी रखी थी। गो भक्तों ने मांग की है कि मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए। 

इसके बाद गौरक्षकों ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया भेजा और कल  एसपी सुरेंद्र ने  सीआईए वन टीम के एसआई नरेश कुमार, ईएएसआई बलजीत सिंह, ईएचसी राजीव कुमार, सिपाही नरेंद्र, रविंद्र और अमित को सस्पेंड कर दिया। 
अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान आया है जिसमे उन्होंने कहा है कि रोजाना मेरे पास 500 से 600 शिकायतें आ रही हैं जिनमे अधिकतर शिकायतें पुलिस से सम्बंधित हैं। उन्होंने कहा कि जनता परेशान हैं और पुलिस जनता को परेशान कर रही है। तभी जनता इतनी शिकायतें कर रही है। उन्होंने कहा कि अब ऐसे पुलिसवालों पर सख्त कार्यवाही होगी जो जनता को परेशान कर रहे हैं। विज ने कहा कि बहुत जल्द पुलिस विभाग में भर्ती भी की जाएगी जिसकी समीक्षा की जा रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: