Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसी विधानसभा में एक परिवार के रिश्ते में दादा, चाचा, पोता, चाचा ससुर, मां MLA,  बना अनोखा रिकार्ड  

Haryana-Vidhansabha-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

5 नवम्बर 2019 : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा विधानसभा 2019 के लिए नवनिर्वाचित सभी 90 विधायकों को सोमवार को शपथ लेकर विधिवत विधायक पद संभालने व पंचकुला से भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता को सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई देते हुए आशा प्रकट की कि ज्ञानचंद गुप्ता जी विधानसभा अध्यक्ष के रूप में व सभी 90 विधायक प्रदेश के विकास व जनहित में पांच वर्षो तक ईमानदारी व प्रतिबद्धता से काम करेंगे। वहीं विद्रोही ने चौ0 देवीलाल-चौटाला परिवार के पांच सदस्यों के हरियाणा विधानसभा 2019 में एक साथ विधायक पद की शपथ लेकर हरियाणा के 53 साल के प्रजातांत्रिक इतिहास में अनूठा व लगभग अटूट रिकार्ड बनाने के लिए हार्दिक बधाई दी। प्रदेश में पहली बार किसी विधानसभा में एक परिवार के रिश्ते में दादा, चाचा, पोता, चाचा ससुर, मां सहित पांच सदस्य निर्चाचित हुए है जो ऐसा रिकार्ड है जिसका भविष्य में टूटना असंभव नही तो दुष्कर अवश्य है। 

विद्रोही ने कहा कि 2019 विधानसभा चुनाव में जहां 59 विधायक भाजपा-जजपा गठबंधन समर्थक है, वहीं कांग्रेस के 31 विधायक मजबूत विपक्ष के रूप में है। हरियाणा में अब सत्ता पक्ष को बेनकाब करने विपक्ष के रूप में अकेली कांग्रेस पार्टी ही है। कांग्रेस विपक्ष के नेता चौ0 भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के नेतृत्व में एक मजबूत प्रभावी विपक्ष की भूमिका निभायेगी व प्रदेश के विकास, आमजनों की भलाई सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विधानसभा व सड़कों पर मजबूती से लड़ेगी। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस ने 7 नवम्बर से 14 नवम्बर तक हरियाणा के सभी 22 जिलों में सड़कों पर उतरकर मोदी-भाजपा सरकार की जनविरोधी, किसान, मजदूर, गरीब, कर्मचारी विरोधी नीतियों, बदहाल आर्थिक स्थिति, बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ जनसंघर्ष शुरू करेगी और कांग्रेस का यह जनसंघर्ष विभिन्न मुद्दों को लेकर हरियाणा के हितों में पूरे पांच साल जारी रहेगा। विद्रोही ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सकारात्मक विपक्ष की प्रभावी भूमिका निभायेगी।

आपको बता दें कि हरियाणा के प्रजातांत्रिक इतिहास मे पहली बार किसी एक परिवार चौ देवीलाल-चौटाला परिवार के 5 लोगों चौ0 रणजीत सिंह, दुष्यंत चौटाला, अभय चौटाला, नैना चौटाला, अमित सिहाग ने एक साथ विधानसभा मे विधायक पद शपथ लेकर अनूठा लगभग न टूटने वाला रिकार्ड बनाया! 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: