Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हमारे लिए देश सबसे पहले है, बाकी सब बाद में- मनोहर लाल

Rashtriya Ekta Diwas in Panchkula.
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 31 अक्तूबर - हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने देश की एकता व अख्ंाडता को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि हमारे लिए देश सबसे पहले है, बाकी सब बाद में है।
मुख्यमंत्री आज लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के अवसर पर पंचकूला में आयोजित राज्यस्तरीय रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
श्री मनोहर लाल ने कहा कि 31 अक्तूबर के दिन को पिछले पांच वर्षों से राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सरदार पटेल ने आजादी के बाद 562 रियासतों में बंटे हुए देश को एकता के सूत्र में पिरोने का अतुलनीय कार्य किया, जिसकी मिसाल दुनियाभर में कहीं भी नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद तीन रियासतों का विलय अधूरा रह गया था, जिसमें दो रियासतों-हैदराबाद व जूनागढ़ का विलय सरदार पटेल ने दृढ़-निश्चय दिखाते हुए किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे ही दृढ़ संकल्प से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री श्री अमित शाह ने धारा 370 को निष्प्रभावी करते हुए जम्मू-कश्मीर को सही मायने में भारत का अभिन्न अंग बनाकर सरदार पटेल के ‘एक राष्ट्र’ के स्वप्न को साकार किया है। उन्होंने कहा कि इस रन फॉर यूनिटी का उद्देश्य है कि हम देश की रक्षा करने में सबसे आगे रहेंगे।
       इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित युवाओं, विद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, आईटीबीपी व हरियाणा पुलिस के जवानों तथा पंचकूला वासियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ दिलाई। उन्होंने रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वंय भी इस दौड़ में भाग लिया।
        इस अवसर पर पंचकूला के विधायक श्री ज्ञानचंद गुप्ता तथा कालका की पूर्व विधायक श्रीमती लतिका शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: