Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मनोहर से ज्यादा लाल हुआ टमाटर, 80 रू प्रति किलो पहुँची प्याज, लोगों की रसोई का बिगड़ा बजट

Onion-Rate-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: प्याज बेंचने वाले 100-50 ग्राम का बाट कभी नहीं रखते थे लेकिन अब रखना पड़ रहा है। गरीब लोग एक किलो की बजाय 100 ग्राम भी प्याज अब दुकानदार से खरीद रहे है। दिल्ली और गुरुग्राम में प्याज के दाम 80 रूपये प्रति किलो तक पहुँच गए हैं जबकि फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में थोक में इसका दाम 300 धड़ी यानि 60 रूपये प्रति किलो तक पहुँच गए हैं जबकि खुदरा बाजार में अच्छी क्वालिटी की प्याज 70 रूपये प्रति किलो बिक रही है। प्याज बेंचने वाले एक दुकानदार ने बताया कि पहले वो हर रोज तीन से चार बोरी प्याज बेंच लेते थे लेकिन अब एक बोरी भी नहीं बेंच पा रहे हैं। ग्राहक दाम सुनकर आगे बढ़ जाते हैं कुछ लोग रुकते भी हैं तो आधा किलो या एक पाव प्याज खरीदने हैं तो कुछ ग्राहक ऐसे भी हैं जो 100 ग्राम या 10 रूपये की प्याज खरीद रहे हैं। 
प्याज ही नहीं टमाटर भी अब लाल हो गया है। सब्जी मंडी में आज अच्छे टमाटर का थोक में दाम 200 रूपये प्रति धड़ी यानी पांच किलो और खुदरा बाजार में ये 50 रूपये प्रति किलो बिक रहा है। कई अन्य सब्जियों के दाम में ऐतिहासिक उछाल आया है। दो दिन पहले 40 रूपये प्रति किलो बिक रही फूलगोभी 80 रूपये प्रति किलो तक पहुँच गई है। अचानक प्याज, टमाटर, और अन्य सब्जयों के दामों में इतने बड़े उछाल से आम आदमी के घर का बजट एक तरह से चौपट हो गया है।

प्याज के दामों में भारी उछाल देख  दिल्ली सरकार ने प्याज की  लोगों को बड़ी राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि  उनकी सरकार भारी मात्रा में प्याज खरीदने जा रही है और उसे लोगों को मोबाइल वैन के जरिये 24 रुपये प्रति किलो के हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा। हरियाणा में जल्द चुनाव हैं लेकिन?????

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: