Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गर्दन कटने का खौफ- गैर ब्राह्मणे को फरसा भेंट नही करेंगे हरियाणा के ब्राम्हण 

Kurukshetra-Bramhan-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र, राकेश शर्मा: हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला एवं छात्रावास में आयोजित प्रदेश स्तरीय ब्राह्मण सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि कोई भी ब्राह्मण किसी गैर ब्राह्मण को परसा भेंट नही करेगा। यह सम्मेलन बरवाला में मुख्यमंत्री को फरसा भेंट करने के बाद हुई घटना के कारण आयोजित किया गया था। सम्मेलन में एसडी कॉलेज अंबाला छावनी प्रबंधन कमेटी से मांग की गई की कॉलेज का नाम पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम से किया जाए। हरियाणा ब्राह्मण सभा के प्रदेशाध्यक्ष पवन शर्मा पहलवान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश भर से सैंकड़ों ब्राह्मण समाज के लोगों ने भाग लिया। यह भी निर्णय लिया गया कि ब्राह्मण समाज की आगामी बैठक 2 अक्तूबर को जींद में आयोजित की जाएगी।

सम्मेलन में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए पहलवान ने बताया कि यह संस्था एक गैर राजनैतिक संगठन है। बैठक में ब्राहृमण समाजहित में अनेक फैसले लिए गए। सम्मेलन में उपस्थित समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से दशरथ नामक ब्राह्मण के करोडों रूपए हड़पने वाले राजनेता की कड़ी निंदा की और उसके पैसे दिलवाने में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। ब्राह्मण समाज के लोगों से अपील की गई कि वे दहेज प्रथा पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाएं। बेटियों को शिक्षित करने की अपील भी की गई। नाबालिग बच्चों के स्मार्ट फोन प्रयोग करने पर भी पाबंदी लगाने का फैसला लिया गया। समाज के लोगों से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर जोर देने की बात कही।

 ब्राह्मण सभा द्वारा हरिद्वार में बनाई जा रही धर्मशाला में सहयोग देने की अपील भी समाज के लोगों से की गई। पवन शर्मा पहलवान ने कहा कि प्रदेश में आज ब्राह्मण समाज की अनेदखी की जा रही है जिससे ब्राह्मण समाज में रोष पनप रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए गैर राजनैतिक संगठन हरियाणा ब्राह्मण सभा पूरे प्रदेश में जहां कार्यकारिणी का गठन करेगी, वहीं प्रदेश भर में युवा विंग व महिला विंग का भी गठन करेगी। संगठन का राजनीति से कोई लेना-देना नही होगा व समाजहित में कार्य करेगा। सम्मेलन में राष्ट्रीय प्रधान जिले जिले सिंह पिचोलिया, कैथल के युवा प्रधान राजू, हिसार ब्राह्मण सभा के प्रधान राजकुमार शर्मा, जयहिंद सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शर्मा, हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला के उपप्रधान दयानंद खेदड, पंचकुला ब्राह्मण सभा अध्यक्ष एमपी शर्मा, बरवाला ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शर्मा, उचाना ब्राह्मण सभा के उध्यक्ष ऋषिराम डूमरखा, यमुनानगर ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष जयभगवान शर्मा व सोमदत्त शर्मा, चीका ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष श्याम लाल, सफीदों ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुलतान, प्रदेश कर्मचारी यूनियन के प्रधान हरिनारायण शर्मा, डा. बालकृष्ण कौशिक, ओम नारायण शर्मा सहित अन्य ब्राह्मण नेता मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: