Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सड़क पर शादी के लिए अड़े युवक-युवती, परिजन परेशान-दोनों को ले गई पुलिस

Jhajjar-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

झज्जर, 27  सितम्बर। सन्तोष सैनी हरियाणा : झज्जर के बस अड्डा पर एक शादीशुदा प्रेमी जोड़े का परिजनों के सामने ही काफी देर तक नाटक चला और परिजनों के समझाने बुझाने के बावजूद शादीशुदा युवक-युवती आपस में ही शादी करने की जिद पर अड़े रहे। 
     दोनों के माता-पिता ने सामाजिक मर्यादाओं व खुद के सम्मान की दुहाई देते हुए हाथ जोड़ते हुए युवक-युवती से गलती सुधारने की प्रार्थना की और दोनों को उनके भविष्य के लिए भी फैसले को गलत बताया लेकिन दोनों टस से मश नहीं हुए और युवक ने पुलिस को भी सूचना दे दी। जिसके कुछ ही देर बाद ही पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंच गई।
       पुलिस ने कानून का हवाला देते हुए परिजनों को ही समझाया और युवक-युवती को भी समझााने का प्रयास किया लेकिन मामला न सुलझने पर पुलिस दोनों को अपने साथ थाने ले गई। मामला बेरी विधानसभा क्षेत्र के दो गांव से जुड़ा है और गांव भिन्न है। युवक-युवती एक ही जाति से हैं लेकिन शादी एक गोत्र का समान होना बताया जाता है।

    दोनों की पहले ही अलग-अलग स्थान पर पहले ही शादी होना बाधा बन रही है। जिस कारण परिजनों को भी आपस में इस रिश्ते पर नाराजगी हैं। परिजनों का कहना था कि लड़की की शादी अलग स्थान पर की जा चुकी है और लड़के की भी पहले ही शादी हो चुकी है।
     उनका कहना था कि ऐसे में यह शादी जायज नहीं है, लेकिन युवक ने बालिग होने व हाई कोर्ट में शादी कर लिये जाने की बात कही। जबकि युवती ने आपस में आर्य समाज मंदिर में शादी पहले कर लिए जाने की बात कही। परिजनों की बात मानी जाए तो दोनों की अलग-अलग स्थानों पर शादी हो चुकी है। ऐसे में दोनों की शादी होने के बाद रिश्ता आसान नहीं है और गौत्र का मिलना भी इसमें पेच फंसा रहा है। लेकिन पुलिस ने बालिग होने की दुहाई देते हुए दोनों पक्षों को समझाते हुए जांच-पड़ताल का विषय बताया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: