Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा विधानसभा चुनाव- 24,303 लीटर शराब जब्त

Haryana-Wine-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 19 सितंबर- हरियाणा के आबकारी और कराधान विभाग ने एक सप्ताह के भीतर कुल 24,303 लीटर शराब जब्त की है, जिसकी कीमत 50.47 लाख रुपये है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विधानसभा के आगामी आम चुनावों के मद्देनजर आबकारी और कराधान विभाग ने अवैध शराब के भंडारण और आवाजाही पर प्रभावी निगरानी और नियंत्रण के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि विभाग ने पिछले सप्ताह विभिन्न जिलों से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि हाल ही में आबकारी कराधान आयुक्त द्वारा राज्य के सभी डीईटीसी (एक्साइज) की बैठक ली गई थी जिसमें निर्देश दिए गए थे कि सभी डिस्टिलरी/बॉटलिंग प्लांटों को प्रभावी ढंग़ से चौबीसों घंटे निगरानी की जाए ताकि शराब के अवैध परिवहन को रोका जा सके।

इसके अलावा, शराब के किसी भी अवैध भंडारण और आवाजाही पर नजर रखने के लिए हर जिले में मोबाइल टीमों का भी गठन किया गया है। ईटीसी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि मतदान के 48 घंटे पहले सभी ठेके व उपठेके बंद रहेंगे।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि जगाधरी में 17 सितंबर, 2019 को संतरा ब्रांड की कुल 14,400 बोतल देशी शराब (देश में निर्मित) जब्त की गई। इसी तरह, पलवल जिले में मिश्रित ब्रांडों की कुल 19,504 बोतलें पकड़ी गईं। इसके अलावा, मेवात और पंचकुला से देश में निर्मित भारतीय शराब और विदेशी शराब के विभिन्न ब्रांडों की क्रमश: कुल 3,840 बोतलें व 674 बोतलें पकड़ी गई हैं।
तस्वीर- फरीदाबाद जिले की मांगर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई हुकम व उनकी टीम के एएसआई जितेंद्र व सिपाही नरेंद्र ने सराहनीय कार्य करते हुए एक गाड़ी में देसी अवैध शराब पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

एसआई हुकम ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अपनी पर्सनल नई गाड़ी पोलो नं DL1B-Temp-1794 बादशाहपुर, गुरुग्राम से अवैध देसी शराब लेकर फरीदाबाद में बेचने के लिए ला रहा है।

जिस पर एसआई हुकम ने एएसआई जितेंदर व सिपाही नरेंद्र को साथ लेकर गुड़गांव फरीदाबाद रोड पर मंगर चौकी के नजदीक नाकाबंदी कर गाड़ी को रुकवा कर चेक किया गया था। उसमें से 60 पेटी देसी शराब बरामद हुई।

आरोपी की पहचान मनजीत पुत्र कन्हैयालाल निवासी 1045 एसजीएम नगर फरीदाबाद के रूप में हुई है।

आरोपी को यह शराब गुडगांव से लाकर फरीदाबाद के एसजीएम नगर बेचनी थी।

चौकी इंचार्ज मांगर एसआई हुकम ने बताया की आरोपी शराब बेचने का काम करता है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: