Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मैंने PM मोदी से पहले ही बता दिया था, अनुभव नहीं है, कैसे चलाऊंगा सरकार- खट्टर 

Haryana-CM-In-Fatehabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ , 6  सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा का उद्देश्य जनता से  सीधा लोक संवाद व लोक संपर्क करना है ।
मुख्यमंत्री आज देर शाम फतेहाबाद में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान एक विशाल जनसभा सभा को संबोधित कर रहे थे
उन्होंने विरोधियों द्वारा यात्रा शुरू किए जाने के सवाल उठाने पर कहा कि वे कहते हैं कि जब भाजपा के लिए राजनीतिक वातावरण अच्छा है और लोकसभा में भी बहुमत से भाजपा सत्ता में आई है तो ऐसे में यात्रा करने का क्या औचित्य है इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं और जनता को अपना परिवार समझते हैं जिन से मिलने के लिए उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है।

उन्होंने  कहा कि जब वे वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद  वे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गए तो उन्होंने मोदी जी से पूछा था कि मेरा राजनैतिक अनुभव नहीं है ऐसे में मुख्यमंत्री का कार्यभार सही ढंग से कैसे चलाऊंगा। इस पर मोदी जी ने उन्हें सलाह दी और कहा कि आप तो विधायक चुनकर आए हैं और उसके बाद मुख्यमंत्री बने हैं जबकि मैं तो बिना विधायक बने ही गुजरात का मुख्यमंत्री बना था उसके बावजूद भी बेहतरीन सरकार चलाई । उन्होंने कहा कि आपका साथ जनता देगी और सब अच्छा होता चला जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली 18 अगस्त को देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने उनकी जन आशीर्वाद यात्रा को कालका से झंडी दिखाकर रवाना किया था । उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह तथा कार्यकारी अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा समेत कई मंत्रियों ने उनको आशीर्वाद दिया और तब से लेकर आज तक वह प्रदेश के करीब 14 लाख लोगों से आशीर्वाद ले चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि कई लाख लोग 8 सितंबर को रोहतक में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में उनको आशीर्वाद देने आएंगे।

उन्होंने इस यात्रा के पीछे राज्य के हजारों कार्यकर्ताओं की मेहनत को भी यज्ञ में आहुति बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश के युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी है जिसके कारण आज नौकरी पाने वाले युवा तो खुश है ही, जिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली, वह भी सरकार से नाराज नहीं है , उनका कहना है कि मेरिट से नौकरी लगने से वे खुश है और अगली भर्ती में मेहनत करके प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि हमने पारदर्शी तरीके से सरकार चलाई है और किसी का भी पक्ष नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने राज्य की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाया है अगर किसी क्षेत्र में विपक्षी पार्टी का विधायक है तो भी उनकी सरकार ने समान रूप से कार्य करवाया है। उन्होंने सरकार को शुद्ध और सात्विक सरकार बताते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के 10 वर्षो के कार्यकाल पर हमारी सरकार के 5 वर्ष का कार्यकाल विकास के मामले में भारी पड़ेगा।

 उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने प्रदेश की जनता का अहित किया है अगर वह दोषी पाए गए तो कतई नहीं बच पाएंगे।
इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के परिणाम स्वरूप फतेहाबाद जिला में जन आशीर्वाद यात्रा का भारी स्वागत हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री को त्यागी तपस्वी व्यक्ति बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का जीवन सभी लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।
इस अवसर पर सांसद संजय भाटिया व सुनीता दुग्गल, भाजपा के जिला प्रधान वेद फूला सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: