Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नटवरलालों ने दो नेताओं को ठगा, भाजपा की टिकट के लिए 11 लाख, कांग्रेस की टिकट के 15 लाख 

Fraud-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा में तमाम ऐसे लोग नेता है जो शायद सोशल मीडिया पर नहीं हैं। कइयों के बेटे तो कइयों के स्टाफ उनके पेज सोशल मीडिया पर बना उनके नाम से कोई न कोई पोस्ट करते हैं। हरियाणा अब तक ने 23 अगस्त को अपने पाठकों को बताया था कि दिल्ली में तमाम ऐसे नटवर लाल घूम रहे है जो भाजपा कांग्रेस की टिकट चाहने वालों को ठग सकते हैं। तमाम पढ़े लिखे नेता जागरूक हो गए लेकिन कुछ नेताओं तक शायद वो खबर इसलिए नहीं पहुँची क्यू कि वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते।  

उस खबर में हमने लिखा था कि इन नटवर लालों ने प्रदेश में अपने जानने वालों को छोड़ रखा है और इनके जानने वाले ऐसे लोगों से संपर्क कर रहे हैं जो भाजपा की टिकट मांग रहे हैं और जिनके पास माल बहुत है। नटवर लाल के लोग ऐसे नेताओं से संपर्क कर रहे हैं और फिर ऐसे नेताओं को दिल्ली बुलाया जाता है और फिर एक अच्छे होटल में नटवर लाल ऐसे नेताओं से मिलते हैं और उनसे कहते हैं कि उनकी बड़े नेताओं से अच्छी जान पहचान है और टिकट दिला देंगे। ऐसे नेताओं से नटवर लाल कहते हैं कि हरियाणा की हर विधानसभा सीटों के  उम्मीदवारों का पैनल बन चुका है और लिस्ट देखनी पड़ेगी कि उस पैनल में आपका नाम शामिल है या नहीं। इसके बाद नटवर लाल नेताओं को अगले दिन बुलाते हैं और कहते हैं कि कल तक लिस्ट देख लूँगा। फिर अगले दिन जब नेता नटवर लाल से किसी होटल में मिलता है तो नटवर लाल खामोश हो जाते हैं जैसे उन्हें सांप सूंघ गया हो और दर्द भरा दिल लेकर कहते हैं कि आपका नाम तो लिस्ट में शामिल ही नहीं है। 

आपको टिकट नहीं मिल सकती। फिर टिकट लोभी मालदार नेता  कहता है कि अब क्या होगा तो नटवर लाल कहते हैं कि पहले पैनल वाली लिस्ट में नाम डलवाने का प्रयास करना पड़ेगा और इसके लिए वो नेताओं से 10- 20 लाख तक मांग लेता है और नेता दे भी देते हैं। नटवर लाल नेताओं से कहता है कि आप मेरे जान पहचान के हैं और मुझे आपसे एक रूपये भी नहीं चाहिए। जब टिकट मिल जाये तो ख़ुशी से जो देना हो दे देना। ये पैसे लिस्ट में नाम डलवाने के लिए किसी को देने पड़ेंगे और ऐसा बोल नटवर लाल नेताओं से 10-20 लाख रूपये झटक लेता है और कहता है लिस्ट में नाम शामिल करवा दिया हूँ। 
हरियाणा अब तक को मिली जानकारी के मुताबिक़ इन नटवर लालों ने हरियाणा के दो नेताओं को अब तक ठग लिया है। एक नेता को भाजपा की टिकट दिलाने के नाम पर ठगा गया है तो एक नेता को कांग्रेस की टिकट दिलाने के नाम पर ठगा जा चुका है। 
हिसार के भाजपा नेता राजेश ठकराल को 11 लाख में टिकट दिलाने की बात कहकर एक ठग ने ठगा जिसे तीन दिन पहले गिरफ्तार किया गया था ,ये ठग खुद को अमित शाह का करीबी बताता था और नाटक वैसे करता था जैसे मैंने ऊपर लिखा है। 
ठगी की दूसरी खबर झज्जर जिले से आई है जहाँ कांग्रेसी नेता अजय अहलावत से 15 लाख रूपये ठगे गए हैं। ठग ने उनसे कहा था कि सर्वे में आपका नाम बहुत पीछे चल रहा है इसलिए 15 लाख रूपये दे दो आपका नाम ऊपर करवा दूंगा। अजय अहलावत बेरी से टिकट की मांग कर रहे थे। इस ठग ने उन्हें  दिल्ली  में कुछ बड़े नेताओं से बात करवाने को कहा था। अजय ने पुलिस को इसकी शिकायत की और पुलिस ने जाल बिछाकर ठग को दबोचा। ये ठग भी खुद को प्रशांत किशोर बता रहा था। सूत्रों की माने तो कई नेता ऐसे ठगों के जाल में फंसे हैं लेकिन शर्म के कारण वो आवाज नहीं उठाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: