Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश की सबसे बड़ी 2 पार्टियों में 7 महीने से एक साथ रहने वाले देश के पहले नेता हैं अवतार भड़ाना

Avtar-Bhadana-Congress-BJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: 21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होंगे और 24 को नतीजे आएंगे लेकिन इसी दिन अलग-अलग राज्‍यों की 64 सीटों पर उपचुनाव भी होंगे। इसमें उत्तर प्रदेश, अरुणाचल, बिहार, राजस्‍थान, तमिलनाडु, गुजरात और असम राज्‍य शामिल हैं। उपचुनाव की अधिसूचना जारी होते ही आचार संहिता लागू हो गई है। 

उत्तर प्रदेश में रामपुर की रामपुर सदर, के साथ सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ की लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, कानपुर की गोविंदनगर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, हमीरपुर, अंबेडकरनगर की जलालपुर तथा मऊ की घोसी सीटों पर उपचुनाव होना है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर में उप चुनाव नहीं हो रहे हैं जहाँ से कांग्रेसी नेता अवतार भड़ाना भाजपा की टिकट से विधायक बने थे। अब अफवाह है कि अवतार भड़ाना अब भी वहां से भाजपा के विधायक हैं। उनका स्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। 

14 फरवरी 2019 को अवतार भड़ाना कांग्रेस में शामिल हुए थे जिसके बाद वो कांग्रेस की टिकट पर फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़े लेकिन हार गए। हार के बाद वो फरीदाबाद से फिर गायब हो गए और कभी-कभार भी फरीदाबाद में दिखते हैं। कहा जा रहा था कि वो विधानसभा चुनावों में फरीदाबाद की किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन फिलहाल उनकी ऐसी कोई तैयारी नहीं दिख रही है। अवतार भड़ाना संभवतः देश के ऐसे पहले नेता हैं जो देश की दो सबसे बड़ी पार्टियों के नेता कहला रहे हैं। उत्तर प्रदेश से भाजपा के विधायक और हरियाणा के कांग्रेसी नेता। लगभग 7 महीने से भड़ाना दोनों पार्टियों में हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: