Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फेसबुक मुख्यालय पहुँची बॉबी और प्रीति की तकरार, प्रीति ने कहा बहुत कुत्तों को ठीक किया है मैंने

Bobby-Katariya-Preeti-Dubey-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद:  सोशल मीडिया पर गरीबों का मसीहा बनकर चंदा मांगने वाले बॉबी कटारिया पर मेनका गांधी के एनजीओ पीपल फॉर एनीमल यूनिट 2 की प्रतिनिधि प्रीति दुबे ने फरीदाबाद कोर्ट में मानहानि का दावा ठोंका है और कहा है कि इसने सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट कर मेरी छबि  ख़राब किया है। उन्होंने कहा कि मैं पांच वर्षों से संस्था से जुडी हूँ और जीव जंतुओं की भलाई के लिए रात-दिन काम करती हूँ। उन्होंने कहा कि मुझे जानवरों से लगाव है क्यू कि वो बेजुबान अपना दर्द किसी से नहीं बता सकते। उन्होंने कहा कि मैंने अब तक 500 से ज्यादा कुत्तों को ठीक किया है जिनमे कई मरने के कगार पर पहुँच चुके थे और अब भी जब मुझे सूचना मिलती है कि कोई कुत्ता बीमार है तो मैं रात-दिन नहीं देखती तुरंत मौके पर पहुँच उसका इलाज करती हूँ लेकिन जबसे वीडियो में आंटी मंजू और बॉबी कटारिया ने कहा कि वो मेरे घर के पास रात्रि में घूम रहे हैं तबसे मुझे बहुत कुछ सोंचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आंटी और बॉबी से नहीं डरूंगी जानवरो की भलाई के लिए अपनी तरफ से उन्हें ठीक करने का हर प्रयास करती रहूंगी। 

 फरीदाबाद के सेक्टर 10 की रहने वाली  प्रीति दुबे ने बताया कि बॉबी कटारिया अपने फेसबुक पेज पर एक महिला का ऐसा वीडियो अपलोड किया है जिसमें उनके चरित्र पर सवाल उठाया गया है और बदनामी की गई है।  प्रीति दुबे  ने बॉबी कटारिया से वीडियो हटाने के लिए भी कहा लेकिन बॉबी कटारिया ने कहा कि जो कुछ करना है कर लो वीडियो नहीं हटेगा। इसके बाद  प्रीति दुबे ने पुलिस में शिकायत करने के साथ-साथ विजिलेंस विभाग को भी शिकायत की है और वीडियो हटाने के साथ-साथ बॉबी कटारिया का फेसबुक पेज और युवा एकता फाउंडेशन एनजीओ पर बैन लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कटारिया और एक आंटी जिनका नाम मंजू है, दो मिलकर बहुत बड़ी ठगी कर रहे हैं और ये आधुनिक ज़माने के हरियाणा के बहुत बड़े ठग हैं। प्रीति ने कहा कि मंजू आंटी और बॉबी कटारिया लोगों को बेवकूफ बना अपने खाते में पैसे जमा करवा ऐश करते हैं। 

प्रीति  ने बताया कि बॉबी कटारिया गरीबो की मदद के बहाने पैसे इकठ्ठा कर अय्यासी करता है। उन्होंने बताया कि  नोएडा के रहने वाले प्रमोद नाम की व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उनके बेटे के इलाज के लिए बोबी कटारिया के पास हो गए तो बॉबी कटारिया ने उन्हें वीडियो बनाने के लिए बोला और रोने का नाटक करने के लिए कहा प्रमोद ने बताया कि उनके बेटे के इलाज के नाम पर बॉबी कटारिया ने करीब साढे 3 लाख रूपये इकट्ठे किए जबकि उनको सिर्फ 75 हजार दिए। 

 प्रमोद और उनकी पत्नी ने बताया कि बॉबी कटारिया से जब उन्होंने बाकी पैसे मांगे तो बॉबी कटारिया ने कहा कि जब इलाज नहीं करा सकते तो बच्चे क्यों पैदा करते हो।  प्रीति दूबे ने बताया कि फरीदाबाद के रहने वाले जगदीश गर्ग ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी निकिता एक दुर्घटना में घायल हो गई थे जिसके  इलाज के नाम पर बॉबी कटारिया ने करीब 20 लाख का चंदा इकट्ठा किया लेकिन उन्हें कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि बॉबी कटारिया और उनके फाउंडेशन पर सरकार को तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए और गरीबों की मदद करने वाले लोगों को उसको चंदा देना बंद करना होगा क्योंकि बॉबी कटारिया चंदा लेने के नाम पर अय्याशी करता है।  प्रीति दुबे अब तक 5000 से ज्यादा जानवरों का इलाज करा चुकी हैं  और उनका कहना है कि अगर पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की तो वह महिला आयोग के सामने मामला लेकर जाएंगी।

उन्होंने कहा कि बॉबी कटारिया और उसके साथ रहने वाली एक महिला मंजू कुंडू ने सोशल मीडिया पर एक और वीडियो पोस्ट किया जिसमे दोनों ने कहा कि वो हमारे घर के पास रात्रि में घूम रहे हैं। प्रीति ने कहा कि मुझे इससे जान का खतरा भी है क्यू कि रात्रि में ये दोनों अपने कुछ साथियों संग मेरे घर के पास घूम रहे हैं और इनके मंसूबे अच्छे नहीं हो सकते। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों पर तुरंत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार करे वरना ये दोनों जनता को बेवकूफ बना उन्हें ठगते रहेंगे और हमारे जैसे समाजसेवियों को बदनाम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि बॉबी ने अपने वीडियो में बेजुबान जानवरों के खिलाफ भी टिप्पड़ी की है जिसकी शिकायत संस्था के बड़े पदाधिकारियों से की गई है। प्रीति ने आज मीडिया से बात करते हुए बॉबी कटारिया को बार-बार शराबी कहा और कहा कि ये शराब के नशे में कुछ भी कर सकता है और इस शराबी ने नशे में हरियाणा पुलिस को अपशब्द कहा था और पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर इसकी जो हालत की थी ये भूल चुका है।

प्रीति ने इस मामले में बॉबी कटारिया के खिलाफ जो शिकायत पुलिस से की थी वो शिकायत पत्र साइबर सेल पहुँच चुका है और साइबर सेल के अधिकारीयों का कहना है कि हमने फेसबुक को नोटिस भेज दिया है और फेसबुक की तरफ से जानकारी मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: