Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद में भी जताई सूरत की तरह डायमंड इंडस्ट्री की संभावना

Haryana-Cabinet-Minister-Vipul-Goel-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल लगातार सूबे में रोज़गारउन्मुखी विकास की कोशिश में लगे रहते हैं उसी कड़ी में आई.एम. एस.एम.ई. के सहयोग से एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें देशभर के डायमंड कारोबारियों का एक प्रतिनिधिमंडल उद्योगमंत्री विपुल गोयल से मुलाकात कर फरीदाबाद में डायमंड मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट लगाने की मंशा जताई...। 

श्री विपुल गोयल ने डायमंड व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल से डायमंड इंडस्ट्री को हरियाणा में स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया इसके लिए सरकार की ओर से नियमानुसार जो भी सहूलियत है वो देने का भरोसा दिलाया...श्री गोयल ने प्रतिनिधिमंडल से डायमंड इंडस्ट्री के लिए कारीगरों के प्रशिक्षिण के लिए दुधौला में खुले स्किल डिवलेपमेंड यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण देने की बात कही...वैसे इंडियन डायमंड इंस्टीट्यूट सूरत में प्रशिक्षण दिया जाता है और उसी तरह का कोर्स यहां भी चलाया जाएगा ताकि अगर हरियाणा में डायमंड इंडस्ट्री स्थापित होती है तो उन्हे यहां डायमंड के प्रशिक्षित कारीगर मिल सके..

केबिनेट मंत्री  गोयल ने कहा कि अगर डायमंड की 50 इकाइयां यहां स्थापित होती हैं तो नियमानुसार सभी के लिए ज़मीन से लेकर दूसरी सुविधाएं दी जा सकती हैं, लेकिन इसके लिए शर्त ये है कि 70 फीसदी हरियाणा के लोगों को रोज़गार देना होगा...कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के प्रस्ताव से हीरा कारोबारी काफी उत्साहित नज़र आए...विपुल गोयल ने साफ तौर पर सरकार की ओर से पक्ष रखा कि हरियाणा में डायमंड इंडस्ट्री के लिए संभावनाएं पर्याप्त हैं लेकिन यहां इंडस्ट्री स्थापित करने के लिए एक समय सीमा का निर्धारण ज़रूरी है और उसी टाइमलाइन के आधार पर कार्य करना होगा...
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: