Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोई पूछे तो सबसे पहले बताएं कि मैं हरियाणवी हूँ: खट्टर

Haryana-CM-Manohar-Lal-In-Gurugram
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 12 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की ढाई करोड़ जनता मेरा परिवार है, जिसकी भलाई के लिए राज्य सरकार ने काम किए हैं। ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान की वजह से वर्ष 2014 से लेकर अब तक लगभग 40 हजार बेटियां सुरक्षित समाज में आई हैं। वर्ष 2014 में प्रदेश का लिंगानुपात 871 था लेकिन अब मासिक लिंगानुपात 933 तक पहुंच गया है। यह सुधार समाजसेवी संगठनों, प्रदेशवासियों तथा सरकार के सामूहिक प्रयासों से हुआ है। 
आज गुरुग्राम में एक समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने सामाजिक समस्याओं पर ध्यान दिया। महिलाओं, सैनिकों, युवाओं, खिलाडिय़ों, समाज के कमजोर वर्गों, दलितों, किसानों समेत सभी के कल्याण के लिए कानून बनाया और योजनाएं बनाकर लागू की।
श्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को एकता का मूल-मंत्र देते हुए कहा कि जब भी कोई पूछे तो सबसे पहले बताएं कि ‘मंै हरियाणवी हूँ, उसके बाद ही अपना व्यवसाय जैसे व्यापारी, शिक्षक, विद्यार्थी आदि होने का उल्लेख करें और सबसे बाद में जाति आए’। उन्होंने कहा कि हमें कॉम्पीटिशन जातियों या वर्गों में नहीं  बल्कि दूसरे प्रदेशों के साथ करना है। हम हरियाणा को देश के सब प्रदेशों में आगे जाएं, यह हमारी आकांक्षा होनी चाहिए। उन्होंनेे विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों का लक्ष्य-मैं, मेरा परिवार और सत्ता प्राप्त करना रहा है। लेकिन सत्ता प्राप्त करना  हमारा अंतिम लक्ष्य नहीं है, यहां से हमारी यात्रा शुरू होती है। हमारा लक्ष्य समाज और देश की सेवा करना है। समाज में जो अभी भी पिछड़े हैं, उनको मुख्यधारा में लाना है। उन्होंने कहा कि  लोकसभा चुनाव के रूप में हमारी एक परीक्षा हुई है जिसमें हम डिस्टिंक्शन से पास हुए हैं और  विधानसभा चुनाव के लिए हमने मिशन 75 प्लस का लक्ष्य रखा है। 

समारोह में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार दीपक मंगला, मेयर मधु आजाद, हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़, हरियाणा डेरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जी.एल.शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: