Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भूपेंद्र हुड्डा को सोनीपत से उतार सकती है कांग्रेस, दो दिन के अंदर जारी होगी लिस्ट

Bhupinder-Singh-Hooda-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Bhupinder-Singh-Hooda-Congress

चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जल्द जारी करने के लिए हरियाणा कांग्रेस रात दिन एक कर रही है। माना जा रहा है कि दो दिन के अंदर कांग्रेस की लिस्ट जारी हो जाएगी। कल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मंथन के बाद प्रदेश की सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों के पैनल बना दिए हैं। केंद्रीय चुनाव समिति बृहस्पतिवार को अंतिम फैसला करेगी। कहा जाता है कि कांग्रेस इस बार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से मैदान में उतार सकती है।

सूत्रों के अनुसार 5 सीटों के लिए एक-एक नाम का पैनल तय हुआ है। इसके तहत अंबाला से कुमारी शैलजा, सिरसा से अशोक तंवर, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, रोहतक में मौजूदा सांसद दीपेंद्र हुड्डा व भिवानी-महेंद्रगढ़ से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का नाम तय हुआ है। सोनीपत के 5 विधायकों ने हाईकमान से कहा है कि इस सीट पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव लड़ाया जाए। इसलिए इस सीट के पैनल में हुड्डा का नाम भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार गुरुग्राम सीट के लिए कैप्टन अजय यादव, राव दान सिंह और पूर्व मंत्री आफताब अहमद का नाम है।

फरीदाबाद के लिए अवतार भडाना, करण सिंह दलाल और महेंद्र प्रताप के नाम हैं। हिसार के लिए कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे भव्य बिश्नोई के लिए टिकट मांग रहे हैं, लेकिन कांग्रेस हाईकमान बड़े नेताओं को ही चुनाव में उतारने के पक्ष में है। ऐसे में कुलदीप बिश्नोई को मैदान में आने को कहा जा सकता है। करनाल सीट के लिए कुलदीप शर्मा व  वीरेंद्र सिंह के नामों पर चर्चा हुई, हालांकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए अरविंद शर्मा भी घर वापसी करके टिकट पाने की कोशिश में हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि शर्मा एक बार फिर दल बदल सकते हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: