Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आसान नहीं AAP के लिए फरीदाबाद की राह

AAP-Faridabad-Candidate
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
AAP-Faridabad-Candidate

नई दिल्ली: आप-जजपा-कांग्रेस में महागठबंधन अभी तक नहीं हुआ है दो अब नामांकन भरने के लिए दो दिन का ही समय बचा है ऐसे में आम आदमी पार्टी  हरियाणा में आज अपने उम्मीदवारों का एलान कर सकती है। 
महागठबंधन की कोशिश विफल होने के बाद आप नेतृत्व ने तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद इस बार फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोक सकते हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने रोहतक से चुनाव लड़ा था। वहीं जजपा अपने हिस्से की सात में से चार सीटों हिसार, भिवानी-महेंद्रगढ़, सिरसा व रोहतक सीट पर उम्मीदवार उतार चुकी है। जजपा के बाकी तीन उम्मीदवार रविवार या सोमवार तक घोषित होने के आसार हैं। आप के दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि नवीन जयहिंद को पहले करनाल से चुनाव लड़वाने की चर्चा थी, लेकिन अब पार्टी उन्हें फरीदाबाद से उतार सकती है। 

आप के लिए फरीदाबाद की राह आसान नहीं है। बड़खल और तिगांव को छोड़ दें तो अन्य विधानसभा क्षेत्रों में इस पार्टी के पास गिनती के कार्यकर्ता हैं। आप की कमजोरी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस पार्टी में फरीदाबाद में कोई ऐसा नेता नहीं है जो लोकसभा चुनाव लड़ने लायक हो शायद इसीलिये बाहरी उम्मीदवार पर दांव लगाया जा सकता है। पिछली बार यहाँ से पार्टी ने पुरुषोत्तम डागर को टिकट दिया था जो चुनाव हारने के बाद गायब हो गए। फरीदाबाद में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही संभव है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: