Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुरुग्राम केस Update: कई गिरफ्तार, केजरीवाल से बहुत नाराज हैं गुर्जर समाज के लोग

Gurugram-Haryana-Case-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Gurugram-Haryana-Case-Update

नई दिल्ली: गुरुग्राम के भूप सिंह नगर, जेल रोङ भौडन्सी में क्रिकेट खेलने को लेकर आपसी झगङे के मामले में मुख्य आरोपी सहित कई लोग गिरफ्तार किये गए हैं। मुख्य आरोपी को  24.मार्च को नया गांव, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था जिसका नाम  धीरेन्द्र उर्फ धीरे पुत्र लखन है और  नया गांव, जिला गुरुग्राम का निवासी है। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने कई अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। इस मामले को लेकर गुर्जर समाज की आज एक पंचायत होनी थी। जहाँ पंचायत का आयोजन किया जाना था ये पंचायत वहां नहीं हुई और स्थानीय विधायक के पास समाज के तमाम लोग पहुंचे।

हरियाणा अब तक ने आज मौके पर जाकर मामले का असली सच जानना चाहा तो वहां के लोगों ने यही बताया कि खेल के दौरान विवाद हुआ था और पहले दो लोगों पर हमला किया गया जिसके बाद दूसरे पकड़ पर हमला किया गया। लोगों ने जिस पर पहले हमला किया गया वो गुर्जर समुदाय से ताल्लुक रखता है और उसमे से एक युवक के सर में कई टाँके लगे हैं। उस दिन के बाद से ही वो युवक गायब बताया जा रहा है। इस मामले में एक बड़ी बात ये सामने आई कि गुर्जर समाज के लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बहुत नाराज दिखे जिनका कहना है कि केजरीवाल ने बिना पूरा सच जाने एक अधूरा वीडियो शेयर किया और वीडियो के साथ उन्होंने जो लिखा उससे पूरे देश में एक गलत सन्देश गया और केजरीवाल ने भाईचारा बिगाड़ने का काम किया। लोगों का कहना है कि केजरीवाल एक बड़े नेता हैं और उन्होंने जो अफवाह फैलाई उससे देश में एक गलत सन्देश गया।

जहाँ ये विवाद हुआ था वहां के लोगों का कहना है कि जब इस क्षेत्र में कानोलियाँ  काटी जा रहीं थीं जब एक बड़ी पंचायत हुई थी और पंचायत में फैसला लिया गया था कि कोई भी प्रापर्टी डीलर एक विशेष समुदाय के लोगो को प्लाट नहीं बेचेगा लेकिन कुछ डीलर ज्यादा पैसों की लालच में ऐसा कर बैठे। लोगों का कहना है कि यहाँ का आपसी भाईचारा कभी नहीं ख़राब हुआ, सब कुछ ठीक था। होली के दिन जो हुआ वो अचानक हुआ और इसमें दोनों पक्षों की गलती है किसी की थोड़ी ज्यादा तो किसी की कम। लोगो का कहना है कि पहले का वीडियो नहीं बन सका वरना देश के सामने असली सच आ जाता। ग्रामीणों का कहना था कि फिलहाल उनके साथ अच्छा नहीं किया गया। धारा 307 लगाई गई जो नहीं लगनी चाहिए थी। आरोप है कि हमले में जिनका नाम है उन परिवार की महिलाओं को भी परेशान किया जा रहा है और पूंछतांछ के लिए ले जाया जा रहा है। जहाँ विवाद हुआ था वहाँ अब भी पुलिस तैनात है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gurugram News

Post A Comment:

0 comments: