Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

टोल फ्री नंबर 1950 चुनाव से संबंधित जानकारी हासिल करने में कारगर

loksabha-election-2024-haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

loksabha-election-2024-haryana-news

फरीदाबाद, 17 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया गया है। निर्वाचन कार्यालय के टोल फ्री नंबर 1950 चुनाव से संबंधित जानकारी हासिल करने में कारगर साबित हो रहा है। 

इस पर आने वाले शिकायतों व अन्य चुनाव से संबंधित जानकारी के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्थानीय लघु सचिवालय में प्रथम तल पर टोल फ्री नंबर के लिए विशेष तौर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर मतदाता सूची, मतदान केंद्र संबंधित जानकारी प्राप्त करने के अलावा चुनाव से संबंधित सुझाव व शिकायत भी दर्ज करवा सकते हैं।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की 3583 शिकायतों का निपटारा-

विक्रम सिंह बताया की अब तक जिला में कुल 3583 शिकायत आ चुकी है और सभी की सभी शिकायतों का समय अनुसार समाधान कर दिया गया है और फिलहाल कोई भी शिकायत जिला में लंबित नहीं है मतदाता परिचय पत्र, मतदाता सूची, आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन और निर्वाचन से संबंधित किसी भी शिकायत को टोल फ्री नंबर पर दर्ज करने की व्यवस्था की गई है और उन्होंने बताया की इसके अलावा जो कॉल जानकारी प्राप्त करने के लिए आती हैं उन्हें चुनाव से संबंधित सटीक जानकारी प्रदान की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति पर तुरंत कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। अगर चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी है तो कोई भी नागरिक 1950 टोल फ्री नंबर पर कॉल करके सूचना प्राप्त कर सकता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: