Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बाल अधिकारों का संरक्षण करना आयोग की प्राथमिकता - प्रवीन जोशी

Child-Rights-Protection-Commission-Chairperson-Praveen-Joshi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Child-Rights-Protection-Commission-Chairperson-Praveen-Joshi

फरीदाबाद, 09 मई। हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन प्रवीन जोशी ने जिला के स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्कूलों के रिकॉर्ड फाईलों को चेक किया। जहां उन्होंने स्कूलों में विद्यार्थियों संग  बातचीत की।

उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण आयोग विद्यार्थियों के हितों की रक्षा करने के निरंतर कार्य कर रहा है। बाल संरक्षण आयोग विद्यार्थियों के अधिकारों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहा है। वहीं विद्यार्थियों ने बातें कर के खुशी का अनुभव भी किया।

बाल संरक्षण आयोग चेयरपर्सन प्रवीन जोशी ने कहा कि बाल अधिकारों का संरक्षण करना आयोग की प्राथमिकता है। इसके लिए ही विशेष रूप बाल अधिकार संरक्षण आयोग गठित किया गया है। जो इस दिशा में पूर्ण संवेदनशीलता के साथ कार्यरत हैं।

प्रवीण जोशी ने कहा कि हमें मिलजुल कर बाल अधिकारों का संरक्षण करना चाहिए। हम सब का दायित्व बनता है कि हम बच्चों को उनके अधिकारों की प्राप्ति सुनिश्चित करवायें। उन्होंने कहा कि बाल अधिकारों को लेकर आयोग पूर्ण रूप से सजग हैं किसी भी हालत में बाल अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा। यदि किसी ने बाल अधिकारों का हनन किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: