Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चुनाव प्रचार कर रहे नेताओं से सवाल करे जनता - जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

नवीन जयहिंद और उनके साथी सोमवार को पानीपत में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ़ कावड़ यात्रा लाने पर दर्ज मामले की सुनवाई में पेश हुए। जज प्रदीप चौधरी की कोर्ट मे केस की सुनवाई हुई और अगस्त में अगली तारीख दी गई है।

जयहिंद ने पत्रकारों को बताया कि उनकी यात्रा नशे के खिलाफ़ और बेरोजगारी को लेकर थी । युवाओं में बढ़ रहा नशा और अपराध चिंता का विषय है। ऐसे मे सरकार और समाज को मिल कर इसे खत्म करने के लिए कदम उठाना चाहिए। उनकी ये यात्रा पूरी तरह से समाज को समर्पित थी। और वो भोलेनाथ के भगत है व आगे भी इस तरह से वो कावड़ यात्रा लाते रहेंगे।

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही "थारा फूफा जिंदा है" सीरीज को सवाल पूछा  तो जयहिंद ने बताया कि उनका न तो इस एप से कोई लेना देना है और न ही इस सीरीज से । उन्होंने प्रदेश के बुर्जुगों, दिव्यांगो और विधवाओं के लिए मुहीम चलाई थी जिसका नाम "थारा फूफा जिंदा है" रखा गया। इस मुहिम का नेतृत्व 104 वर्षीय दादा दुलीचंद ने किया था लेकिन ओटीटी एप वालों ने तो उनसे कोई संपर्क किया और नहीं दादा दुलीचंद से। 

कोई धन का चोर होता है कोई मन का चोर कोई तन का लेकिन एप वाले तो कंटेंट चोर निकले। परिवार पहचान पत्र में हुई गड़बड़ को लेकर के यह मुहिम पूरे प्रदेश में चली थी और देश-विदेश की मीडिया ने इसे कवर किया था। आज वही फूफा ओटीटी एप वालों से नाराज है और जिन्दा भी है। नीरज चोपड़ा इस एप के ब्रांड एंबेसडर भी उन्हें तो मालूम भी नहीं होगा कि ये एप कंटेंट चोरी कर सीरीज बना रही है।

जयहिंद ने आगे कहा कि एप की  इस सीरीज से न उन्हें कोई पैसा मिला और न ही दादा दुलीचंद सहित प्रदेश के उन तमाम फूफा और बुआओं को जिन्होंने अपने संघर्ष की लडाई लड़ी। उन्हें कोई समस्या नहीं है कि एप या कोई और प्लेटफॉर्म कोई सीरीज बनाएं लेकिन किसी का कंटेंट चोरी करके सीरीज बनाकर पैसे कमाए यह गलत है। 

वे इस सीरीज से हुई कमाई को अगर वृद्ध आश्रम अनाथ आश्रम में देते हैं तो उन्हें बड़ी खुशी होगी लेकिन किसी के संघर्ष को चोरी कर अपने घर भरे यह मंजूर नहीं । जयहिंद ने ओटीटी एप 24 घंटे का समय देते हुए कहा कि वो अपनी गलती स्वीकारे और असली फुफाओं के संघर्ष को भी जनता को दिखाएं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: