Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाना ही प्रशासन का प्रमुख दायित्व : विक्रम सिंह

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 25 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाना ही प्रशासन का दायित्व और जिम्मेदारी होती है। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज वीरवार लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में फरीदाबाद में ईवीएम, बीयू, सीयू, वीवीपैट अलॉटमेंट की रेंडमाइजेशन प्रक्रिया का पहला चरण सम्पन्न हुआ।

बैठक में सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी और राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में यह पहले चरण की प्रक्रिया आयोजित की गयी।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा की यह जिला फरीदाबाद में लोकसभा क्षेत्र के लिए बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट के आवंटन के लिए पहले चरण का रैंडमाइजेशन किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार रैंडमाइजेशन का उद्देश्य बिना किसी हस्तक्षेप के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना है। क्योंकि इस उद्देश्य के लिए समर्पित सॉफ्टवेयर द्वारा रैंडमाइजेशन किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि रैंडमाइजेशन के बाद ईवीएम को संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के समर्पित स्ट्रांग रूम में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के तहत रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर ईवीएम के आवंटन के लिए रेंडमाइजेशन आगामी चरणों में किया जाएगा। 

प्रशासन के आदेशानुसार जिला मे लगभग 10 हजार लोगों का स्टाफ ड्यूटी देगा। रैंडमाइजेशन से पहले जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी/ डीईओ एलएम मित्तल ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्हें आश्वासन दिया गया है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

ये रहे ईवीएम रेंडमाइजेशन बैठक में मौजूद:-

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद सिखा अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजजुमार वोहरा, सीपीएम पार्टी से वीरेंदर सिंह डंगवाल, आईएनएलडी पार्टी से आरअस रौतेला, जेजेपी पार्टी से प्रेम सिंह धनखड़ सहित इलेक्शन विभाग के तहसीलदार जय किशन, इलेक्शन प्रोग्रामर हरमीत तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: