Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विकसित भारत संकल्प यात्रा ने जरूरतमंदों का बहुत सहयोग किया : MLA राजेश नागर

BJP-MLA-RAJESH-NAGAR-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

BJP-MLA-RAJESH-NAGAR-FARIDABAD

फरीदाबाद - तिगावं के विधायक राजेश नागर की अध्यक्षता में विकसित भारत विकसित हरियाणा संकल्प समारोह का आयोजन किया गया। जहां देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रेवाङी में एम्स की आधारशिला रखने और प्रदेश में रोहतक, हांसी, हिसार, जीन्द जिला की रेल कनैक्टिविटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने तथा गुरूग्राम में मट्रो विस्तार करने सहित लगभग 10 हजार करोड़ रुपए की धनराशि की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह का लाइव प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली पर अपलोड हुए पैंशन योजना के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना सरकार का लक्ष्य : राजेश नागर

तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर ने लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के  अंत्योदय और गरीब कल्याण के स्वप्न को साकार करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। 

सरकार का मानना है कि जब तक समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का संपूर्ण विकास नहीं हो जाता, तब तक राष्ट्र के पुनर्निर्माण का स्वप्न अधूरा है। दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को आधार मान कर ही गरीबी मिटाने का कार्य प्रारंभ किया है। देश के वंचित लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। समाज के अंतिम से अंतिम व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा में शामिल करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। विधायक राजेश नागर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की जनहितकारी योजनाओं और विभिन्न प्रकार की सेवाओं से ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर  लाभांवित किया जा रहा है।

इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं व सरकारी सेवाओं की जानकारी देने के साथ-साथ स्वास्थ्य की जांच भी कराई गई। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है, ताकि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंच सके।

विकसित भारत विकसित हरियाणा कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए लाभार्थियों को जागरूक व योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। वहीं उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए लोगों से सीधा संवाद भी किया।  

यह रहे मौजूद-

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर, एसडीएम अमित कुमार, तहसीलदार सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार अजय कुमार, तिगांव गांव के सरपंच विक्रम सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष तिगांव गिरिराज त्यागी, तिगांव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश अधाना, अमन नागर, जसवंत अधाना, ब्लॉक मेंबर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: