Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद मैराथॉन में भाग लेने के लिए 29 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 15 फरवरी। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में आगामी 03 मार्च को फरीदाबाद मैराथॉन नाम से एक बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट में अलग-अलग श्रेणियों में हजारों धावक भागीदारी करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे। डीसी विक्रम सिंह वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख नगरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तर्ज पर फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन भी औद्योगिक महानगर का एनुअल इवेंट होगा। फरीदाबाद मैराथॉन में भागीदारी के लिए हजारों की संख्या में प्रोफेशनल रनर्स फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना पंजीकरण करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है। 

मैराथॉन का शुभारंभ सूरजकुंड परिसर से होगा और यह शहर के बडखल मोड़ से यूटर्न लेकर यह मैराथॉन वापस जाएगी। विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को नगद इनाम से सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 21 किलोमीटर ओपन कैटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख 50 हजार, द्वितीय विजेता को 1 लाख व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को 75 हजार रुपए के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही 5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें बच्चें, युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकेंगे।

चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कर सकेंगे कैलकुलेट-

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि मैराथन के लिए पोर्टल पर 21 किलोमीटर फुल व 10 किलोमीटर की श्रेणी में आवेदन करने वाले रनर्स को रनिंग किट्स प्रदान की जाएगी। इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक चिप युक्त बीब (टी शर्ट पर चिपकने वाला स्टीकर) शामिल है। उन्होंने बताया कि इस चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे। साथ ही आयोजन के उपरांत अपने इलेक्ट्रॉनिक बीब की मदद से आयोजन से जुड़े अपने फोटो भी डाउनलोड कर सकेंगे।

राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों की होगी लाइव परफॉर्मेंस-

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में यह अपने आप में पहला ऐसा बड़ा कार्यक्रम होगा, जिसमें मैराथॉन में आए रनर्स में जोश व रोमांच भरने के लिए राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य आयोजन स्थल के साथ-साथ मैराथन के पूरे रूट के निर्धारित स्थानों पर भी छोटे स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस आयोजित किए जाएंगे, जो रनर्स को बूस्ट अप करेंगे।

मैराथॉन मार्ग में रहेंगी यह व्यवस्थाएं-

प्रेसवार्ता के दौरान डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि मैराथन मार्ग पर रनर्स की सुविधा के लिए प्रत्येक दो किलोमीटर पर मेडिकल स्टेशन बनाए जाएंगे। इन स्टेशनों के साथ-साथ वहां पर ग्लूकोस, एनर्जी ड्रिंक्स सहित मोबाइल टॉयलेट्स की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि मैराथन मार्ग में रनर्स को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए पूरे मार्ग पर स्वयंसेवियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं प्रत्येक 150 से 200 मीटर के बीच पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही गुरूग्राम स्थित सभी यूनिवर्सिटी व सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों को भी इसमें सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मैराथन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन-

मैराथॉन में सहभागी बनने के इच्छुक नागरिक फरीदाबाद मैराथॉन डॉट कॉम  www.faridabadhalfmarathon.com पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक को मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिस पर उन्हें एक ओटीपी प्राप्त होगा। इसके उपरांत आवेदक को अपनी पर्सनल व अन्य जानकारी भरनी होगी। प्रैसवार्ता में एडीसी आनंद शर्मा, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित कई वरिष्ठ पत्रकार और छायाकार मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: