Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सफाई अभियान के नाम पर कर्मचारियों का शोषण कर रही है सरकार - नरेश शास्त्री

Naresh-Kumar-Shastri-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Naresh-Kumar-Shastri-Faridabad

फरीदाबाद, 5 जनवरी नगर निगम कर्मचारियों की न्याय उचित मांगों का लंबे समय से समाधान न होने के कारण कर्मचारियों में निगम प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी। नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा  की जिला कमेटी ने कल देर सायं निगम कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी इकाइयों की बैठक कर निगम स्तर पर आंदोलन करने की रणनीति पर चर्चा की।

4 फरवरी को रोहतक में होने वाली सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की रैली में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का भी किया निर्णय।जिला कमेटी की बैठक की अध्यक्षता संघ के जिला प्रधान दिलीप बहुत ने की तथा मंच का संचालन कोषाध्यक्ष अनिल चंडालिया ने किया बैठक में राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खांडिया, कार्यालय यूनियन के प्रधान रणजीत शुक्ला, वाटर सप्लाई यूनियन के प्रधान देवी चरण शर्मा, मनोज शर्मा, बेलदार यूनियन के प्रधान शहाबुद्दीन, जूनियर इंजीनियर यूनियन के सचिव अजय शास्त्री के इलावा जिला महिला सब कमेटी की नेता सुरेश, ललित व कमलेश आदि उपस्थित रही।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार सफाई अभियान के नाम पर कर्मचारियों का शोषण कर रही है, अक्टूबर माह से लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा है, और सफाई कर्मचारियों की सभी त्योहार साप्ताहिक सीएल व ईएल छुट्टियां  बंद कर रखी है, फरीदाबाद नगर निगम में मानसिक दबाव के कारण दो सफाई कर्मचारियों की मौत हो चुकी है, निगम प्रशासन लगभग 1 वर्ष से सफाई के उपकरण उपलब्ध करवाने में भी सफल है।  

फरीदाबाद की सफाई व्यवस्था इको ग्रीन कंपनी के कारण बिगड़ी हुई है, निगम के अधिकारी इको ग्रीन कंपनी द्वारा काम बन्द करने के बाद भी वेंडर्स को सपोर्ट करने में लगा है। और भ्रष्टाचार की सभी प्रकाष्ठाएं पार  कर दी गई है। निगम आयुक्त को कई बार अवगत कराया गया है, कि लगभग 300 कर्मचारी अधिकारी राजनेताओं की कोठी पर लगे हैं उनको भी जनता की सेवा में उतरा जाए लेकिन निगम आयुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारियों को जन सेवा में लगाने के लिए तैयार नहीं है। 

शास्त्री ने निगम माइक पर यह भी आरोप लगाया कि कई कई महीनो तक एक्सग्रेसिया तथा कर्मचारियों की फाइनेंशियल एवं सर्विसेज संबंधी फाइल लंबित है और कर्मचारी कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। श्री शास्त्री ने 6 जनवरी शनिवार को रोहतक में होने वाली राज्य कमेटी की बैठक में भी सभी जिला कमेटी इकाई तथा महिला सब कमेटी के पदाधिकारी से शामिल होने की अपील की।

संघ के जिला प्रधान दिलीप बोहत व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खंडिया जिला कोषाध्यक्ष अनिल चंडालिया ने बताया कि इलेक्ट्रिशियन हेल्पर का प्रथम द्वितीय एवं तृतीय एसीपी स्केल देने, सभी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को तेल साबुन देने, हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर लगे कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का एरियर तथा ए. आर. सी. कंपनी द्वारा ईएसआई, ईपीएफ  का एरिया कर्मचारियों के खातों में जमा करने तथा 60 कर्मचारियों का वेतन देने वर्दी जूते आई कार्ड ओवरटाइम का एरिया का भुगतान लंबे समय से नहीं किया जा रहा है निगम प्रशासन की इस कार्य शैली से कर्मचारियों में भारी आक्रोश है । यदि निगम आयुक्त ने 10 जनवरी तक मांगों का समाधान नहीं किया तो नगर निगम के कर्मचारी आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: