Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नशा तस्करों पर झज्जर पुलिस का कड़ा प्रहार, 100 किलो 250 ग्राम नशा बरामद

Jhajjar-police-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


बादली/झज्जर - नशा विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस को मादक पदार्थ गांजा की खेप के साथ दो गाड़ियों में आठ आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई है। गिरफ्त में आए नशा तस्कर गिरोह के आरोपियों के कब्जे से दो गाड़ियों सहित 100 किलो 250 ग्राम गांजा की बरामदगी हुई। पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन आईपीएस द्वारा विशेष रुप से गठित एन्टी नार्कोटिक सैल झज्जर की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नशे की खेप को बादली क्षेत्र से बरामद करने में सफलता हासिल की है। टीम द्वारा नशे की खेप के साथ तस्करी के आठ आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है। 

नशा तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से मौका पर उड़ीसा से तस्करी करके लाया गया लाखों रुपए का गांजा बरामद हुआ। एन्टी नार्कोटिक सैल की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सतर्कता से कार्रवाई करते हुए एक क्रेटा व SX4 गाड़ी से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ गांजा की खेप के साथ आठ आरोपियों को थाना बादली के एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। 

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर आईपीएस के आदेशों की पालना करते हुए व रोहतक रेंज के एडीजीपी श्री के के राव के दिशा निर्देशानुसार विशेष रूप से चलाए जा रहे नशा मुक्त हरियाणा अभियान के तहत के एंटी नारकोटिक सैल झज्जर के प्रभारी उपनिरीक्षक राजेश कुमार की टीम ने उडीसा से दो गाड़ियों में छिपाकर तस्करी करके लाई गई गांजा की खेप के साथ आठ आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय झज्जर में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि झज्जर पुलिस द्वारा नशा तस्करों व नशीले पदार्थों के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 

विशेष अभियान के तहत एंटी नार्कोटिक सैल झज्जर की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करके नशा तस्करी के एक गिरोह को भारी मात्रा में नशीले पदार्थ गांजा के साथ काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। उन्होंने बताया कि एंटी नार्कोटिक सैल झज्जर में तैनात उप निरीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम थाना बादली क्षेत्र में खुफ़िया तौर पर तैनात थी। टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक नशा तस्कर गिरोह के सदस्य भारी मात्रा में नशीला पदार्थ गांजा लिए हुए हैं। जो एक क्रेटा व sx4 गाड़ी में छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में नशीला पदार्थ गांजा को सप्लाई करने के लिए केएमपी बादली से होते हुए रोहतक की तरफ जाएंगे।

उन्होंने बताया कि थाना बादली एरिया में मुस्तैदी से तैनात नारकोटिक सैल की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से केएमपी पहुंची। टीम द्वारा बादली के निकट कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर नाकाबंदी करके छोटे वाहनों पर निगाह रखनी शुरू की गई। टीम को एक पर क्रेटा गाड़ी व एक sx4  गाड़ी दूर से आती दिखाई दी। टीम द्वारा शक की बिनाह पर दोनों गाड़ियों को काबू किया गया। 

गाड़ियों में नशीला पदार्थ होने की सूचना पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट को मौका बारे सूचित किया गया। जिसके पश्चात मौका पर पहुंचे ड्यूटी मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह नायब तहसीलदार बादली के समक्ष नियम अनुसार दोनों गाड़ियों की तलाशी ली तो sx4 गाड़ी में छिपाकर रखे गए 20 पैकेट मिले जो अलग-अलग कट्टों में चार-चार पैकेट डाल रखे थे। एक कट्टे का वजन 20 किलो 50 ग्राम नशीला पदार्थ गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 05 कट्टों में बरामद गांजा का वजन किया गया तो 100 किलो 250 ग्राम पाया गया। जिसके पश्चात पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुए मौका पर दोनों गाड़ियों में सवार आठ आरोपियों को काबू किया गया। 

मादक पदार्थ गांजा के साथ मौका पर पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान कपिल निवासी थूराना जिला हिसार, सूर्यभान निवासी खेदड जिला हिसार, सचिन व मोनू निवासी उण जिला चरखी दादरी, दिनेश निवासी बावड़ी गेट भिवानी, बलजीत व मुकेश निवासी लुहारी राधू जिला हिसार तथा दीपक निवासी जसिया जिला रोहतक के तौर पर की गई। गांजा के साथ पकड़े गये आठों आरोपियों के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत कारवाही करते हुए थाना बादली में आपराधिक मामला दर्ज किया गया। 

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए आठों को माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां से चार आरोपियों बलजीत, कपिल, सूरजभान व मुकेश को पूछताछ के लिए 09 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया व अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया। मामले की जांच पड़ताल की करवाई जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

jhajjar news

Post A Comment:

0 comments: