Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गांवों की बेटियों को भी आत्मनिर्भर बना रही है मिशन जागृति, 16 वर्षों से जारी है सेवा

Mission-Jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


26 नवंबर 2023 फरीदाबाद मिशन जागृति के द्वारा नंगला गांव स्थित आत्मनिर्भर केंद्र में 6 महीने का कोर्स पूरा होने पर सिलाई सीख रही महिलाओं को प्रमाण पत्र दिए गए । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महिला थाना एनआईटी एवं  इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष मीनू गुप्ता उपस्थित रही । 

मिशन जागृति की महिला अध्यक्ष लता सिंगला ने बताया कि इस केंद्र पर 17 लड़कियों ने सिलाई सीखी । उनका टेस्ट हुआ जिसमे तृतीय रही कृतिका , द्वितीय रही नताशा और प्रथम स्थान पर ट्विंकल रही जिसको इनाम के रूप में सिलाई मशीन और प्रमाणपत्र मुख्य अतिथि एसएचओ सविता रानी और मीनू गुप्ता के द्वारा दिया गया । 

इस अवसर पर मीनू गुप्ता ने कहा फरीदाबाद में  मिशन जागृति  लगातार 16 सालों से सेवा में अग्रणी है सिलाई के द्वारा गांव देहात की लड़कियों को भी आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है ताकि यह अपने पैरों पर खड़ी हो सके सक्षम हो सके और जीवन में लगातार आगे बढ़ सके । 

एन आई टी महिला थाना की एस एच ओ सविता रानी ने कहां की अब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी महिलाओं बेटियों को उनके अधिकारों के बारे में और समाज में फैल रही नशे जैसी कुरीतियों के प्रति भी जागरूक किया। इस ओवर पर राष्ट्रीय सचिव संतोष अरोड़ा के साथ  मिशन जागृति की महिला अध्यक्ष लता सिंगला, एन आई टी महिला  अध्यक्ष गीता शर्मा जिला सचिव रेनू शर्मा उपस्थित रही ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: