Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 13 केंद्रों पर आयोजित होंगी CDS, NDA व नेवल एकेडमी की परीक्षाएं

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-PARAMJEET-CHAHAL-FARIDABAD

फरीदाबाद, 24 अगस्त। एसडीएम परमजीत चहल ने रिहर्सल में अधिकारियों को परीक्षा के सफल संचालन के लिए टिप्स देते हुए बताया कि जिला में आगामी 03 सितंबर 2023 को संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी  द्वारा आयोजित की जाने वाली सीडीएस,एनडीए व नेवल एकेडमी परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैदी से कार्य करें।

एसडीएम परमजीत चहल की अध्यक्षता में आज वीरवार को सेक्टर-12 लघु सचिवालय के बैठक कक्ष हाल में डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में  रिहर्सल बैठक का आयोजन किया गया। जहां उन्होंने परीक्षा के सफल संचालन के लिए आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को टिप्स देकर सरकार द्वारा जारी हिदायतों और यूपीएससी की गाइड लाइन के अनुसार दिशा निर्देश भी दिए।

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। वहीं  अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर लें। उन्होंने बताया कि 03-09-2023  को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि यूपीएससी की हिदायतों के अनुसार परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।

बता दें कि आगामी 03 सितंबर 2023 को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा फरीदाबाद में एनडीए, एनए व सीडीएस की 2023 की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जहां  लिखित परीक्षा के आयोजन के लिए जिला फरीदाबाद में 13  परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

वहीं परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्रवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं।  लिखित परीक्षा के सफल आयोजन के लिए अन्य अधिकारियों द्वारा सभी ऑफिसर एवं मजिस्ट्रेट को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। रिहर्सल में सीटीएम अमित मान सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: