Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आंगनवाड़ी वर्करों ने pmmvy और राशन की समस्या को लेकर DC और PO को दिया ज्ञापन

ANGANWADI-WORKER-PROTEST-BHIWANI
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ANGANWADI-WORKER-PROTEST-BHIWANI

आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन संबंधित सीटू एवं सर्व कर्मचारी संघ (रजि न:1442) कि सभी वर्कर और हैल्परो ने आज डीसी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन दिया।आज प्रदर्शन की अध्यक्षता राजबाला निनान और संचालन राजबाला शर्मा और राजबाला खानक  ने की। राजबाला खानक और राजबाला शर्मा ने सम्बोधित करते हुए  कहा कि आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की मांगे लंबे समय से चली आ रही है। और वह समय-समय पर सरकार को अवगत भी कराती  आ रही हैं ,पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही । 

आंगनवाड़ी के लाभार्थियों को जो राशन बनाया जा रहा है 18 महीनों से आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर अपने खर्चे से  बना रही है, सिलेंडर का खर्चा ,कच्ची सब्जियों का खर्चा, वह स्वयं कर रही है।आज इस महंगाई के दौर में एक आंगनवाड़ी वर्कर अपनी तनख्वाह में अपना घर कैसे चलाएं।  वर्कर और हेल्परो की सहमति से यह फैसला लिया गया है कि सरकार 18 महीना से हेल्परो वर्कर  द्वारा बनाया गया राशन का पिछला बकाया का भुगतान करे।

सिलेंडर  की समस्या का पहले हल करे। प्रधान राजबाला निनान ने कहा कि 18 महीने से हमारे केंद्रों का किराया नहीं आ रहा है।  जिससे मकान मालिकों का दवाब  प्रतिदिन बनाया जा रहा है। कई सेंट्रो कर दो ताले भी लग चुके है। सिवानी ,और कैरु ब्लॉक में ब्लॉक लेवल पर आज बलैक पर ज्ञापन दिए गए।

सभी वर्कर जब पियो मैडम के ज्ञापन देने गए तो पहले पियो मैडम ने कहा कि दो वर्कर  आकर दे जाओ पर वर्करों ने मना कर दिया क्योंकि पीओ से पहले बात हो चुकी थी कि 10 जुलाई को हम आएंगे और आपको नीचे आके हमारी वर्करों से बात करनी होंगी। तब सभी वर्कर और हैल्पर 1 घंटे तक बारिश में भीगती रही और किसी अन्य व्यक्ति के कहने पर पीओ मैडम नीचे आई।

ज्ञापन लेते हुए पियो ने कहा कि तुम्हारी मांगों को ऊपर हेड क्वार्टर पर पहुंचाया जा रहा है। जैसे ही बजट आएगा तुम्हे दे दिया जाएगा ।सभी वर्करों ने पियो मैडम को कहा कि 15 जुलाई से लाभार्थियों को कच्चा राशन दिया जाएगा।

भारी बारिश के कारण आज वर्करों को घर जाने में कई समस्या का सामना करना पड़ा।आज ज्ञापन देने में प्रधान राजबाला निनान ,सचिव राजबाला शर्मा ब्लॉक प्रधान ईश्वर देवी ,सुनीता चहल, किरण ,दर्शना, सुमन, कैरू ब्लॉक शकुन्तला, शीला, सीमा, रोशनी चांग से रीटा ,रितु ,सुनीता,गीता आदि शामिल हुई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: