Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नरेश शास्त्री ने लिपिक वर्ग की माँग को लेकर हरियाणा सरकार के नाम उपमंडलाधीस को सौंपा ज्ञापन

NAGAR-PALIKA-KARMCHARI-SANGH-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAGAR-PALIKA-KARMCHARI-SANGH-HARYANA

फरीदाबाद : 10 जुलाई। हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन हरियाणा सम्बन्धित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा  का क्लर्क 34500 बेसिक का नोटिफिकेशन जारी करने की मांग  को लेकर जिला फरीदाबाद मे विभिन्न विभागो बोर्ड स्कूल निगम के सैकड़ो कर्मचारियो ने नरेश कुमार शास्त्री राज्य वरिष्ठ उपप्रधान,जिलाप्रधान करतार सिंह जागलान सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के नेतृत्व मे माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को अमीत मान उपमंडलाधीस महोदय को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन देते हुए  नरेश कुमार शास्त्री  ने कहा कि लिपिक वर्ग की इस माँग को लेकर मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के सहयोग से 477 दिन तक तत्कालीन वित्त मंत्री के आवास कुरुक्षेत्र में डेरा डाले रखा था। आन्दोलन के दबाव में जंहा भाजपा समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने लिपिक वर्ग की माँग का समर्थन किया था वंही हुड्डा सरकार के मंत्रिमंडल ने 25 अगस्त 2014 को इसका प्रस्ताव भी पारित कर दिया था। परंतु सरकार बदलने के बाद भाजपा अपने गीता समान घोषणा पत्र के वायदे से मुकर गई और एक नवम्बर 2014 से लागू होने वाले मंत्रिमंडल के फैसले पर रोक लगा दी। आज भी वह फैसला होल्ड पर है।

नरेश कुमार  शास्त्री राज्य वरिष्ठ उपप्रधान सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, जिला प्रधान करतार सिंह जागलान सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने कहा कि लिपिक वर्ग के साथ वेतनमान में लंबे समय से भेदभाव हो रहा है । इस अन्याय के खिलाफ हेमसा ने पहल कदमी कर पूर्व की कांग्रेस सरकार में निर्णायक आंदोलन कर मंत्रिमंडल का फैसला करवाया था । इससे न्याय की उम्मीद जगी थी। परंतु भाजपा की सरकार ने मिनिस्टीरियल स्टाफ के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। 

इसलिए अब समय आ गया है कि सरकार या तो 35400 की मांग  का नोटिफिकेशन जारी करे वरना  12 जुलाई  से हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन से सम्बन्धित  सभी यूनियन हड़ताल पर आ जाएगी जिसका खामियाजा भुगतने के लिए भाजपा,जजपा  सरकार तैयार रहे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा उपरोक्त मांगो को लेकर लगातार संघर्षरत है। 

जिला सचिव युद्धवीर सिंह खत्री ने कहा कि लिपिक वर्ग को 35400रुपये, सहायक, आंकड़ा सहायक व स्टेनोग्राफर को 49900रुपये, उपाधीक्षक को 47600रुपये, अधीक्षक को 56100 रुपए व ओ .पी.एस. बहाली, कच्चे कर्मचारी पक्के करने,हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने,दो लाख से भी ज्यादा रिक्त पदो पर बेरोजगार  युवाओ को भर्ती करे आदि मांगों को लेकर 15 जुलाई को सभी हल्का विद्यायको को नोटिस देकर विधायको से 28 जुलाई को नोटिस का जवाब मांगा जाएगा, 9-10 अगस्त को उपायुक्त कार्यालय पर पड़ाव डाला जाएगा।

इस प्रदर्शन बलबीर बालगुहेर, गुरचणसिंह खाण्डिया,जगदीश चन्द, रविन्द्र नागर, बीरेन्द्र सिंह सोरोत, देवी सिंह, डिगम्बर डागर, मास्टर भीम सिंह,मुकेश बेनीवाल,खुर्शीद अहमद, हितेष, जिले सिंह,मुरारीलाल, रामकेश,सोनू,सन्जू,गिरीश राजपूत, शक्तिसिंह, रघुबीर चौटाला, सुरेश आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: