Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC विक्रम नें शहर में जल भराव का समाधान करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 30 जून। उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारीयों को आदेश देते हुए कहा कि जल भराव की समस्या के समाधान सभी डिस्पोजलों को अपग्रेड कर उनमें जरूरत के अनुसार उपकरण लगाने का कार्य करें तथा नगर निगम, एनएचएआई, एफएमडीए सहित अन्य विभागों के अधिकारीयों को जिला में सड़क के निर्माण कार्य और टूटी-फूटी सड़को के मरम्मत के कार्य को निर्धारित समयाविधि में पूरा करने के आदेश दिए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में में जल भराव की समस्या के समाधान तथा सड़कों के मरम्मत कार्य, ड्रेनों की सफाई के कार्य की समीक्षा करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहाकि सभी एसडीएम डिस्पोजल चेक करें और जहां जहां पानी निकासी की मोटर लगी है उनकी जांच करें कि वह ठीक से चल रहे है या नहीं। जिला में जहां भी सड़के टूटी हुई है उनके मरम्मत कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूरा करें व गड्ढों को भी भरे। जल भराव के कारण सड़के टूटने की वजह से यातायात काफी मुश्किल हो जाता है।  जिला में पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए एनएचएआई, नगर निगम, स्मार्ट सिटी, एफएमडीए, पीडब्ल्यू सहित अन्य सभी सम्बंधित विभाग आपस में मिलकर कार्य करें।

उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को जल निकासी के सभी चैम्बर्स की साफ़ सफाई कराने व उनकी मरम्मत करने के आदेश दिए। ड्रेनों और नालों की सफाई ठीक से हुई या नहीं उसको चेक करवाए। नहर पार बिल्डर कालोनियों, इंस्टीटूशन के सीवर का गन्दा पानी कहां जाता है। सीवर के कनेक्शन चालु है या नहीं। गंदा पानी सड़को पर ना बहाया जाए और अगर ऐसा कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाए। 

उन्होंने बिन्दुवार समीक्षा करते हुए सभी विभागों को आदेश दिए की बैठक में रखे गए बिन्दुओं सहित अन्य बिन्दुओं को चिन्हित कर जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाए। सभी विभागों के अधिकारियों को निरंतर स्पॉट इंस्पेक्शन करने के निर्देश भी दिए। जिससे समय पर ही समस्या को चिन्हित कर उसका समाधान किया जा सके।

बैठक में एसडीएम त्रिलोक चंद, एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम अमित मान, नगर निगम से अधिकारी ओमवीर, डीडीपीओ राकेश मोर, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार सहित पीडब्ल्यूडी, एफएमडीए सहित अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: