Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC अपराजिता ने 8 किसानों को खेती करने के लिए 50% अनुदान पर दिए ट्रैक्टर

ADC-APARAJITA-DIPRO-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-APARAJITA-DIPRO-FARIDABAD

एडीसी अपराजिता ने 8 किसानों को खेती करने के लिए 50 प्रतिशत अनुदान पर ट्रैक्टर सौंपे। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए कारगर कदम क्रियान्वित कर रही है।

बता दें कि 08 लाभार्थी किसानों का चयन अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कार्यकारीणी कमेटी द्वारा ऑनलाईन ड्रा के माध्यम से किया गया था। किसानों द्वारा ट्रैक्टर खरीदने उपरान्त कृषि एंव किसान कल्याण विभाग हरियाणा के विभाग के पोर्टल http://www.agriharyana.gov.in/ पर ऑनलाइन बिल अपलोड कराने वाले किसानो के ट्रैक्टरो का भौतिक सत्यापन करके अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा गठित जिला स्तरीय कार्यकारीणी कमेटी की देखरेख में लघु सचिवालय में किया गया।

इंजी० श्री श्याम सुन्दर, कृषि विकास अधिकारी ( कृषि यन्त्र), ने बताया कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग हरियाणा द्वारा स्कीम एस0 बी0-89 के तहत वर्ष 2022-23 मे अनुसूचित जाति के किसानों को ट्रैक्टरो पर 50 प्रतिशत अनुदान उपलब्ध करवाने के लिए 10-01-2022 तक सरल पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन आमन्त्रित किए गए थे। जिला फरीदाबाद में कुल 08 ट्रैक्टर का लक्ष्य निर्धारित था। जिस के लिए 69 सफल आवेदन प्राप्त हुए थे।  

इंजी० श्री श्याम सुन्दर ने आगे बताया कि इस दौरान 08 ट्रैक्टरो का भौतिक सत्यापन कमेटी के सदस्यों में अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अपराजिता, उप कृषि निदेशक के प्रतिनिधि श्रीमती संगीता मल्होत्रा (विषय विशेषज्ञ ), डा० राजेन्द्र कुमार, कृषि विज्ञान केंद्र (भोपानी) व प्रगतिशील किसान श्री ठाकर दास द्वारा ट्रैक्टरो का भौतिक सत्यापन किया गया। 

उन्होने बताया कि ये ट्रैक्टर अनुसूचित जाति के किसानों की आय बढाने में सहायक होगें। इस दौरान उन्होने किसानो को खेती में आधुनिक कृषि यन्त्रो का प्रयोग करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: