Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अयोध्या में राम मंदिर की तरह रोहतक में बनेगा परशुराम मंदिर : नवीन जयहिन्द

NAVEEN-JAIHIND-IN-FARIDABAD-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-IN-FARIDABAD-HARYANA

फरीदाबाद । दिनांक शनिवार 15 अप्रैल 2023 को नवीन जयहिन्द फरीदाबाद पहुंचे और प्रेसवार्ता की साथ ही जयहिन्द ने वरिष्ठ पत्रकार बी ड़ी कौशिक जी के देहांत पर शौक जताया। जयहिन्द ने सभी फरीदाबाद वासियों को रविवार 23 अप्रैल को रोहतक के पहरावर गांव में होने जा रही भगवान् परशुराम जन्मोत्सव का पीले चावलों के साथ न्यौता दिया। 

जयहिन्द ने बताया कि 104 वर्षीय दादा दुलीचंद कार्यक्रम के मुख्यातिथि रहेंगे क्योंकि दादा दुलीचंद की वजह से ही दो लाख विकलंगो, बुजुर्गो व विधवा महिलाओं की पेंशन बनी थी।

साथ ही जयहिन्द ने कहा कि हमने सभी 36 बिरादरी को न्योता दिया है, जिसमे से बीती 1 अप्रैल को कुरुक्षेत्र की सभी 36 बिरादरी की धर्मशालाओ में पीले चावलों संग गड़रिया समाज धर्मशाला, जोगी समाज धर्मशाला, पंजाबी धर्मशाला, कश्यप राजपूत धर्मशाला, जाट धर्मशाला आदि में पीले चावल देकर 23 अप्रैल परशुराम जयंती का न्यौता दिया था। प्रेसवार्ता के दौरान पारस भारद्वाज, कपिल आर्या, दीपक भारद्वाज, डॉ. प्रिंस, मोहित गौतम, भूपेन्द्र, बिट्टू, हेमंत, सोनू, संजय, विद्यासागर आदि मौजूद रहे।

जयहिन्द ने कहा कि हमने दो महीने पहले ही कह था कि हम 23 अप्रैल को राज्यस्तरीय परशुराम जन्मोत्सव मनाएंगे लेकिन कुछ समाज के विभीषण जिस तरह सरकार के साथ मिलकर हर जगह 23 अप्रैल को परशुराम जयंती मना रहे है। 23 अप्रैल के सिवाय किसी भी दिनांक को परशुराम जयंती मनाए सभी का स्वागत है साथ ही हम यह कहना चाहते है की सरकार 100 परशुराम जयंती मनाए। कम से कम सरकार को भगवान परशुराम की याद तो आई।

जयहिन्द ने कहा परशुराम जयंती के अवसर पर 22 अप्रैल को पहरावर की जमीन पर ही दोपहर 12 बजकर 12 मिनट से हवन  का आयोजन  किया जाएगा, नवीन  जयहिंद ने बताया की हम  पीले चावल देकर आम आदमी से लेकर पंच , सरपंच ,पार्षद  विधायक , सांसद , मंत्री , पूर्व मुख्यमंत्री , मुख्यमंत्री व  सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव का निमंत्रण दे रहे है। 

और सभी से अपील है की भगवान् परशुराम के मंदिर व मूर्ति निर्माण के यज्ञ में अपनी आहुति जरूर डाले , जयहिंद ने आगे बताया की आयोजन पहरावर की उसी जमीन पर होगा जिसको फरसाधारियो ने सर्वसमाज के साथ मिलकर फरसे के दम  पर सरकार के कब्जे से छुड़वाया था।  

जयहिंद ने आगे कहा की जन्मोत्सव में शामिल होने वाले सभी लोग फरसा लेकर पहुंचे क्यूंकि भगवान परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर  इस बार चढ़ावा और प्रसाद भी ख़ास होगा इस बार भगवान को फरसे प्रसाद स्वरूप चढ़ाये जायेंगे साथ ही फरसे और देसी घी का प्रसाद ही  बांटा जायेगा।   जयहिंद ने  सभी से अपील की है  कि आयोजन में शामिल होने वाले सभी लोग  एक  ईंट एक नोट लेकर पहुंचे जो मंदिर / मूर्ति बनवाने में इस्तेमाल किये जायेंगे। 

जयहिंद ने बताया की इस  बार हरियाणा  सहित  यूपी , दिल्ली  , राजस्थान , उत्तराखंड , हिमाचल   यहाँ  तक की  जम्मू - कश्मीर से भी भगवान  परशुराम के  भक्त भी इस आयोजन में हिस्सा लेंगे।   जयहिंद ने बताया की भगवान् परशुराम ने अन्याय के खिलाफ फरसा उठाया था श्री राम को धनुष बाण व् कृष्ण को सुदर्शन चक्र दिया था वह  शिव शंकर के सबसे बड़े भक्त थे , वो गौ भक्त व् न्याय के देवता थे।

मुख्य बिंदु

प्रसाद में बांटे जायेंगे फरसे

हेलीकॉप्टर से होगी फूलो की बारिश

भगवान परशुराम मंदिर /मूर्ति की शुरुआत

36 बिरादरियों को निमंत्रण

सरकार व् सिस्टम से परेशान लोग पहुंचेगे शिकायत लेकर

सभी राजनीतिक व् सामाजिक दलों को न्योता

पहरावर की (सरकार अनुसार विवादित) जमीन पर होगा आयोजन

जयंती में सभी पीड़ित लोग जो भी शासन -प्रशासन से समस्या ग्रस्त है उन सब लोगो को बुलावा भेजा जा रहा है , वो अपनी समस्याएं आके रखे अपनी समस्या के साथ अपना नाम पता व् फ़ोन नंबर जरूर लिखे समस्याओं के लिए आयोजन स्थल पर ढोल रखा जायेगा जिसमे सभी पीड़ित अपनी शिकायत जमा करा सकते है जिन शिकायतों को कार्यक्रम के बाद सरकार के सामने रखा जायेगा।  आयोजन के लिए जयहिंद ने एक  नंबर भी जारी किया है (7027822822 )जिसपर कॉल के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन करा सकते है।  जयहिंद ने बताया की इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भाईचारे को बढ़ावा देना है।  समाज में एकता और भाईचारा बना रहे यही हमारा उदेश्य है।  यह कार्यक्रम इतिहास के पन्नो में एक सुनेहरा अध्याय जोड़ेगा।

हेलीकॉप्टर से होगी फूलो की वर्षा , चढ़ावे और प्रसाद में बांटे जायेंगे फरसे

जयहिंद ने बताया की इस बार फरसाधारियो को चढ़ावे और प्रसाद के रूप में भी देसी घी के प्रसाद के साथ फरसे भी दिए जायेंगे , साथ ही कार्यक्रम में शामिल भगवान् के सभी भक्तो पर हेलीकाप्टर से फूलो की वर्षा कराई जाएगी।

सरकार और सिस्टम से पीड़ितों के लिए बनाया जायेगा शिकायत केंद्र

नवीन जयहिंद ने बताया की कार्यक्रम स्थल में एक ढोल रखा जायेगा जिसमे सिस्टम व सरकार से से पीड़ित लोग अपनी समस्याएं लिख कर डाल सकते है। जयहिंद ने कहा है की सभी पीड़ित शिकायत पत्र पर अपना नाम पता व फ़ोन नंबर अवश्य लिखे। जयहिंद ने सभी राजनैतिक व् समस्जिक दलों को भी न्यौता दिया है।

जयहिन्द ने कहा कि फरीदाबाद के भ्रष्ट नेताओं ने फरीदाबाद को सिर्फ नाम की ही स्मार्ट सिटी बना रखा है। अगर आप बाहर निकलोगे तो आपको सड़कों पर गढ्ढे ही गढ्ढे दिखेंगे। साथ ही जयहिन्द ने कहा फरीदाबाद के लोगो को जागरूक हो जाना चाहिए अगर कहि भी किसी तरह की लापरवाही दिखे या अन्याय होता दिखे तो उसके खिलाफ इकठ्ठे होकर आवाज उठानी चाहिए।

जो लोग ये कहते है कि जयहिन्द ब्राह्मणों की राजनीति कर रहा है उनके लिए जयहिन्द ने कहा कि इन मुद्दों को उठाने व इनका समाधान करवाने से 36 बिरादरी के भला हुआ है जैसे-

1.फैमिली आईडी में गड़बड़ी के कारण जिंदा विकलंगो, बुजुर्गो ओर विधवा महिलाओं को मरा दिख दिया था तो हमने उनकी आवाज उठाई और उन मुर्दो की बारात लेकर मुख़्यमंत्री आवास चंडीगढ़ लेकर गए।

2. जब अस्थाई व गैर मान्यता प्राप्त स्कूलो को मान्यता

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: