Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में IPS OP सिंह के पवित्र वन में पहुंचे CM मनोहर लाल

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद-8 अप्रैल, आज पुलिस आयुक्त  विकास कुमार अरोड़ा के साथ माननीय मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस लाइन सेक्टर 30 में दौरा किया है। पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री ने 'पवित्र वन'के नाम से लगाए गए पेड़ पौधे का निरीक्षण करते हुए उनकी देखभाल के लिए पुलिस कमिश्नर की प्रशंसा की है। इस अवसर पर डीसी फरीदाबाद श्री विक्रम सिंह, डीसीपी हेडक्वार्टर श्री  हेमेंद्र कुमार मीणा, व  फरीदाबाद पुलिस के अन्य पुलिस कर्मी वह अन्य फरीदाबाद के लोग शामिल रहे।

आज माननीय मुख्यमंत्री  अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद के दौरै पर थे।  माननीय मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में भी अपना कुछ समय दिया जिसमें पुलिस लाइन में मैं स्थित पवित्र वन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने फरीदाबाद पुलिस के द्वारा पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए लगाए गए पौधों को देखकर पुलिस की सराहना की।

यह पौधारोपण वर्ष 2021 में तत्कालीन पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के मार्गदर्शन में पर्यावरण दिवस के अवसर पर करीब 5000 पौधे जापानी मियावाकी तकनीक से लगाए गए थे।

 पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने पौधों की देखभाल के लिए पुलिस लाइन इंचार्ज को जिम्मेवारी सौंपी जिनकी देखरेख में माली के द्वारा मात्र 6 महीने में ही पौधों की लंबाई 7 फुट तक हो गई थी। जो अब लगातार वृद्धि से एक विशाल पेड़ का रूप ले चुके हैं। पौधों का रोपण फरीदाबाद के सभी थानों में किया गया था जिनकी देखरेख भी स्थानीय थानों के द्वारा की जा रही है। पुलिस लाइन में लगाए गए पौधों को देखकर माननीय मुख्यमंत्री ने कहां की पेड़ पौधों से हमारी प्रकृति की सुंदरता बढ़ती है और प्रदूषण नाम की बुराई से लड़ने का सबसे अच्छा हथियार है। हमें यह स्वच्छ वातावरण प्रदान करते हैं हमें इनका अत्यंत ध्यान रखना चाहिए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 'समय-समय पर पौधे लगाए जा रहे हैं और उनकी देखरेख के लिए पुलिस कमिश्नर श्री विकास कुमार अरोड़ा द्वारा मालियों की नियुक्ति की गई है जिनके लिए पुलिस कमिश्नर श्री विकास कुमार पुराने मालियों को सम्मानित भी किया था। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद वासियों को पुलिस लाइन में आमंत्रित किया है जिससे कि उन्हें पौधों को देखकर उनकी तरफ आकर्षित किया जा सके और फरीदाबाद में वातावरण को और अधिक स्वच्छ किया जाए ने में कामयाबी मिले।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: