Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें हथीन के सभी 13 वार्डों की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कब होगा

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 03 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने हरियाणा म्यूनिसिपल इलेक्शन रूल-1978 के नियम 3 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगर पालिका हथीन के वार्डों की मतदाता सूची आईबिड के नियम 4 में निर्धारित तरीके से तैयार करने के लिए एसडीएम हथीन को पुनरीक्षण प्राधिकरण के रूप में राज्य चुनाव द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नगर पालिका हथीन के लिए सहायक पुनरीक्षण प्राधिकारी के रूप में नियुक्त किए गए नायब तहसीलदार हथीन के साथ नियुक्त किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हथीन नगर पालिका क्षेत्र में गत 27 मार्च से मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना की जानकारी देते हुए बताया कि 05 जनवरी 2023 को प्रकाशित विधानसभावार मतदाता सूची में 1 से 13 वार्ड की मतदाता सूची का वार्डवार 27 मार्च से 13 अप्रैल तक ड्राफ्ट तैयार किया जाना है। 

इसका प्रकाशन 17 अप्रैल 2023 को होगा। कोई भी व्यक्ति उपरोक्त ड्राफ्ट को देखने के उपरांत अपने दावे एवं आपत्तियां संबंधित पुनरीक्षण अधिकारी के समक्ष 21 अप्रैल 2023 तक भेज सकता है, जिनका पुनरीक्षण प्राधिकारी द्वारा 2 मई 2023 तक निपटारा करना होगा। 

प्राधिकारी के निर्णय के खिलाफ उपायुक्त के समक्ष अपील 5 मई तक की जा सकेगी। इन अपील का निपटारा 10 मई तक किया जाएगा। इस प्रक्रिया के संपन्न होने के उपरांत आगामी 15 मई 2023 को नगर पालिका हथीन के सभी 13 वार्डों की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: