Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सुरक्षा की दृष्टि से राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटों को बंद करना जरूरी : DC नेहा सिंह

DC-NEHA-SINGH-PALWAL-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL-DIPRO

पलवल,18 अप्रैल। उपायुक्त नेहा सिंह ने मंगलवार को जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित अपने कार्यालय में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा की दृष्टि से बंद किए जाने वाले अवैध कटों के संबंध में प्रशासनिक तथा पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अवैध कटों को बंद करना अनिवार्य है, ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

उपायुक्त नेहा सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले कटों के नियम का विवरण अति शीघ्र प्रस्तुत करें, ताकि जिला के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर आने वाले कटों को सुरक्षा के दृष्टिगत बंद किया जा सके। 

डीसी नेहा सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों को आईआरसी केस में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले अंडरपास के बीच की नियमानुसार दूरी का विवरण भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अधिकारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बंद किए जाने वाले अवैध कट तथा प्रपोज अंडरपास का विवरण भी प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर मुडकटी के कट को बंद करने की मांग है। 

बैठक में डीसी नेहा सिंह ने कहा कि केएमपी इंटरचेंज पर भारी वाहन खड़े न हों, इसके लिए आरटीए संबंधित भारी वाहनों के चालान करें। राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस लाइन के समक्ष बनाए गए कट को बंद करने के मद्देनजर एनएचएआई और पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से इस कट का दौरा कर, उसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में प्रस्तुत करें, ताकि संबंधित कट को बंद करने की कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने डीसी नेहा सिंह को अवगत करवाया की गांव बघौला में व्हीकल अंडर पास का कार्य को शुरू करने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, शीघ्र ही उसका कार्य शुरू हो जाएगा। 

इसके अलावा जिला के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गांव मित्रोल के कट को बंद करने में दिक्कत आ रही है। इस पर उपायुक्त नेहा सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करवाएं, ताकि अवैध कट को सुरक्षा के लिहाज से बंद किया जा सके।

इस अवसर पर एसडीएम शशि वसुंधरा, एसडीएम रणवीर सिंह, डीएसपी अनिल कुमार, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तकनीकी उप प्रबंधक मोहक कुमार, कंसेस्नर की ओर से सहायक प्रबंधक मुख्त्यार सिंह, सीनियर ब्रिज इंजीनियर कंसलटेंट पी.सी. बिरदी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: