Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC हितेश कुमार ने कहा अवैध होटल,रेस्तरां,मोटल,बैंक्वेट तथा ढाबा पर की जाएगी कार्रवाई

ADC-HITESH-KUMAR
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल,17 फरवरी। व्यवसायिक प्रतिष्ठïान,होटल,रेस्तरां,मोटल,बैंक्वेट तथा ढाबा आदि जो भी नियमों की अनुपालना नहीं कर रहें है उन्हें बंद करके सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। वैबसाइट पर ऑनलाइन एप्लाई करने के तरीके के संबंध में विभिन्न मालिकान  व्यवसायिक प्रतिष्ठïान,होटल,रेस्तरां,मोटल,बैंक्वेट तथा ढाबा आदि के मालिकों को आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया।

अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में  2019 के ओए नंबर 26 अभय दहिया व अन्य बनाम राज्य के मामले में एनजीटी के दिशा-निर्देशों पालना के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विजय चौधरी,एईई रनदीप सिंधु, नगर परिषद के ईओ सुनील कुमार, कार्यकारी अभियंता सतपाल, एमई विनोद गुप्ता, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसडीओ प्रीति शर्मा, जिला योजनाकार के कनिष्ठï अभियंता रामेश्वर,फायर इंचार्ज अमित कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण तथा विभिन्न रेस्तरां/होटल/मोटल/बैंक्वेट/ढाबा आदि के मालिक मौजूद रहे।

अतिरिक्त उपायुकत हितेश कुमार ने बैठक में नवीनतम कार्रवाई रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र-क्लस्टर में प्रदूषण नियंत्रण और पर्यावरण मानदंडों के प्रवर्तन तथा एनजीटी के आदेशों की पालना सुनिश्चित करनें के संदर्भ में आवश्यक-दिशा निर्देश भी दिए।

बैठक में हरियाणा प्रदूषण बोर्ड, जिला योजनाकार, नगर परिषद, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की वैबसाइट को चलाकर दिखाया गया। जिसमें वैबसाइट पर ऑनलाइन एप्लाई करने के तरीके के संबंध में सभी मालिकान  व्यवसायिक प्रतिष्ठïान,होटल,रेस्तरां,मोटल,बैंक्वेट तथा ढाबा आदि का आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया।

बैठक में यह भी बताया गया कि जो प्रतिष्ठïान नियमों की अनुपालना नहीं करेगा उनके विरूद्घ पर्यावरण जुर्माना अथवा बंद करने की कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न रेस्तरां/होटल/मोटल/बैंक्वेट/ढाबा आदि के मालिकों ने अपनी ग्रीवैंस से अवगत करवाया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: