Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC हितेश कुमार ने शिविर में जाकर पीपीपी की त्रुटियों की समस्याओं को दूर किया

ADC-HITESH-KUMAR
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


हथीन(पलवल)6फरवरी। प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सोमवार को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय, हथीन के प्रांगण में परिवार पहचान-पत्र व्याप्त त्रुटियों को दूर करने के लिए एक  विशेष शिविर का आयोजन किया गया।

अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार ने शिविर में पहुंचकर गंभीरता पूर्वक लोगों की शिकायतें सुनी और उनका निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र में मौजूद खामियों को ठीक करने के लिए प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के दृष्टिगत विशेष कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य परिवार पहचान पत्र में व्याप्त त्रुटियों को ठीक करना है। 

उन्होंने कहा कि जिन परिवारों की फैमिली आईडी में इनकम वेरीफाई नहीं हुई है, उनकी इनकम वेरिफिकेशन क्रिड विभाग की टीम द्वारा प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। 

इस विशेष शिविर में क्रिड विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने फैमिली आईडी की त्रुटियों को दूर करने संबंधी समस्याओं को सुना और उनसे एप्लीकेशन प्राप्त की।

अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवार पहचान पत्र योजना के माध्यम से आमजन व गरीब कल्याण की सभी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थी तक पहुंचाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस शिविर को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य पात्र व जरूरतमंद परिवारों को योजना में शामिल करना है जिनकी वास्तविक वार्षिक आमदनी 1 लाख 80 हजार रुपए तक है, लेकिन फैमिली आईडी में उनकी वार्षिक आय अधिक दर्शाई हुई है। 

जिले का ऐसा कोई भी पात्र व जरूरतमंद परिवार इस योजना से वंचित न रहे, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम की पहल शुरू की गई है।

इस मौके पर नगर पालिका हथीन के सचिव देवेन्द्र,पालिका अभियंता संजय उप्पल व क्रीड विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: