Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पंचायती राज संस्थाओं को एडीसी हितेश कुमार ने अग्रणी भूमिका के प्रति सजक किया

FARIDABAD-ADC-DIPRO-FBD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 25 जनवरी। जिला सचिवालय के सभागार में बुधवार को जिला परिषद शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। एडीसी हितेश कुमार ने इस मौके पर जिला परिषद की प्रधान आरती रावत व उप प्रधान वीरेंद्र बैंसला को पद एवं सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में एडीसी हितेश कुमार, जिला परिषद के सीईओ जितेंद्र कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया सहित जिला पार्षदगण, पंचायत के प्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। समारोह में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपस्थिति को मतदाता शपथ भी दिलाई गई।

एडीसी हितेश कुमार ने जिला परिषद की प्रधान और उप प्रधान को पदभार संभालने की बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास में पंचायती राज संस्थाओं की अग्रणी भूमिका होती है। सरकार की कल्याणकारी नीतियों को अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम पात्र तक पहुंचाने की दिशा में कार्य किया जाए।

गांवों के विकास के लिए सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। प्रशासन का प्रयास है कि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान ग्राम-स्तर पर ही किया जाए और सरकारी योजनाओं का लाभ उनके घर द्वार पर ही दिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गांवों में विकास कार्यों को गति देने में जिला परिषद इकाई की अहम भूमिका होती है।

जिला परिषद की प्रधान आरती रावत ने कहा कि वे सत्य निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करेंगी। गांवों में अधिक से अधिक विकास करना उनकी प्राथमिकता है। गांवों में बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था सहित अन्य संबंधित विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उप प्रधान वीरेंद्र बैंसला ने कहा कि जिला परिषद के सभी जनप्रतिनिधि मिलकर क्षेत्र के विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: