Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सत्ता पाते ही भूल गए विज, विपक्षी थे तो पुलिसकर्मियों के पंजाब के सामान वेतन के लिए उतारते थे कपडे- जयहिंद 

Naveen-Jaihind-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद । जैसा कि आप जानते है कि नवीन जयहिन्द ऐलान कर चुके है कि 14 जनवरी मकर सक्रांति के दिन बेरोजगारो की बारात निकालकर क्रांति की शुरुआत करेंग और दोपहर 12 बजे रोहतक के मानसरोवर पार्क से भाजपा के राज्यकार्यालय रोहतक पर बेरोजगारो की बारात लेकर जाएंगे। नवीन जयहिन्द व सोनू मलिक (मोखरा) फरीदाबाद पहुंचे और सभी फरीदाबाद के वासियों व सभी पत्रकार बन्धुओ को अपनी-अपनी समस्याओं के साथ बारात में पहुंचने का न्योता दिया, साथ ही जयहिन्द ने एक नंबर (7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि आप बारात में शामिल होने के लिए इस नंबर पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकते है और अब तक चार हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है। जयहिन्द ने बताया बताया कि बेरोजगारो की बारात निकालनी इसलिए जरूरी है क्योंकि 8 साल पहले भाजपा नेता ओम प्रकाश धनखड़ कहते घूमते थे कि हरियाणा में भाजपा सरकार आते ही सभी बेरोजगारो के लिए बिहार से बहु लेकर आएंगे और रोजगार देंगे। मगर अपने दूसरे वादों की तरह यह वादा भी वे नही निभा पाए।


साथ ही जयहिन्द ने बताया ग्रह मंत्री अनिल विज्ज पर कटाक्ष करते हुए बताया कि पहले तो अनिल विज्ज साहब कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे की अगर उनकी सरकार बनी तो हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन देंगे, लेकिन आज तक लागू नही हुआ।


जयहिन्द ने बताया सरकार का काम होता है जनता की सेवा करना और विपक्ष का काम होता है जनता की आवाज उठाना व  संघर्ष करना। न तो सरकार जनता की सेवा कर रही है और न ही विपक्ष जनता की आवाज उठा रहा है सब मुर्दे बने हुए है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है जो कि प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता आवाज नही उठा रहा। जयहिन्द ने कहा कि हो सकता है कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर उन्हें चुप रखना चाहती है। लेकिन हम चुप बैठने वाले नही है, इसी तरह से हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे।


जयहिन्द ने बताया कि हमे दहेज में कुछ नही चाहिए बस मान-तान में सरकार प्रदेश की जो मांगे है उन मांगे पूरी करे जो कि इस प्रकार है।

1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग,हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को दो और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग,खिलाड़ियों के खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग।

2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में - नाजायज तरीके से कटी गयी पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।

3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।

4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनूसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग,कैदियों को समय पर पैरोल देने की मांग, कैदियों की कोरोना काल की छुट्टियों को सजा में गिने जाने की मांग, कैदियों के लिए सर्दियों में गर्म पानी व गर्मियों में पीने के लिए ठंडे पानी की मांग, जेल से नेता चुनाव भी लड़ सकते है तो इसलिए कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।

5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रोपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्यायों का समाधान करने की मांग।


जयहिन्द ने बताया कि जनता की आवाज सिर्फ बोलने से नही उठाई जाती , जिगर से उठाई जाती है और हम इसी तरह से जनता की हक की आवाज उठाते रहेंगे। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हम नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले आदमी है। चाहे यह सरकार मुझे चाहे सौ बार गिरफ्तार करले या सौ बार जेल में डाल दे लेकिन सरकार को इन मुद्दों से भटकने नही दूंगा और जनता की आवाज उठाने से जयहिन्द कभी पीछे नही हटेगा।


---बॉक्स---


महिला खिलाड़ी मुख़्यमंत्री की रिश्तेदार होती और आरोप नवीन जयहिन्द पर लगता तो क्या अबतक गिरफ्तारी नही होती


मुख़्यमंत्री जी जनता में ये बात फैला रहे है के खेल मंत्री ने इस्तीफा दिया है यह इस्तीफा नही है। जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री जी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि मुख़्यमंत्री मनोहरलाल है या खेल मंत्री। आखिर किस लिए खेल मंत्री को बचाया जा रहा है। खेल मंत्री खुद कहते है कि मैं अपना विभाग मुख़्यमंत्री जी को सौंपता हूँ। मुख़्यमंत्री को पूर्ण रूप से खेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। ओर साथ ही जयहिन्द ने कहा कि खेल मंत्री की कबूतरबाजी की भी जांच होनी चाहिए जो एक करोड़ रुपए व विदेश में नौकरी देने जैसी बात कह रहे है। ओर साथ ही जयहिन्द ने कहा कि खेल मंत्री की कबूतरबाजी की भी जांच होनी चाहिए जो एक करोड़ रुपए व विदेश में नौकरी देने जैसी बात कह रहे है।


जयहिन्द ने कहा कि लगता मुख़्यमंत्री ने लोगो को पागल बनाने वाली किताब पढ़ रखी जो रेलवे स्टेशन पर मिलती है, मगर हरियाणा की जनता पागल नही है। अगर महिला खिलाड़ी मुख़्यमंत्री की रिश्तेदार होती और ये जो धाराएं खेल मंत्री पर लगी है किसी आम व्यक्ति पर लगती या मुझ पर ही लगती तो अबतक जेल में जेल में डाल दिया जाता, तो खट्टर साहब खेल मंत्री को बचा कर क्या छिपाना चाहते है। मुख़्यमंत्री जी खेल मंत्री का बचाव करके बेशर्मी की सभी हदे पर कर रहे है।


जयहिन्द ने कहा कि हम शुरू से कह रहे है कि महिला खिलाड़ी व खेल मंत्री दोनों का ही नार्को टेस्ट होना चाहिए या हाइ कोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की जांच करवाई जाए, जिससे सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। अगर जांच में महिला खिलाड़ी दोषी पाई जाती है तो उस पर कार्यवाही हो और अगर खेल मंत्री दोषी मिलते है तो उनका तुरंत इस्तीफा दिलाकर जेल में डाला जाए। क्योंकि इससे हरियाणे का माहौल खराब होता है। इसका सीधा सीधा प्रभाव हरियाणा की हजारो महिला खिलाड़ियों पर पड़ेगा। क्योंकि अगर महिला खिलाड़ियों के साथ प्रमोशन के बहाने, नौकरी के बहाने, ट्रांसफर के बहाने इस तरह की हरकतें होंगी तो कोई भी परिवार अपनी लड़कियों को खेलो में हिस्सा नही दिलाएंगे।

एसवाईएल को लाने के लिए भगवान हनुमान को आना पड़ेगा क्या धरती पे - नवीन जयहिन्द


जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री जी से एसवाईएल पर सवाल पूछते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश की जनता को उसका हक कौन दिलाएगा, क्या भगवान हनुमान को धरती पर उतरना पड़ेगा क्या एसवाईएल को लाने के लिए। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट भी हरियाणा के हक में फैसला दे चुका है कि एसवाईएल का पानी हरियाणा का हक है और उन्हें मिलना चाहिए और अब केंद्र में मुख़्यमंत्री जी की पार्टी की सरकार है तो क्यों नही मुख़्यमंत्री जी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाते। जब दलितो के घर तोड़ने की बात आती है तब तो हाई कोर्ट के फैसले को दिखा कर गरीबो के घर तोड़ने का प्रयास किया जाता है लेकिन जब एसवाईएल का पानी लाने की बात तो सब चुप्पी साध लेते है,क्या सुप्रीम कोर्ट के फैसले केवल गरीब लोगों पर ही लागू होंगे क्या। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि मुख़्यमंत्री जी सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाए व एसवाईएल का पानी लेकर आए ओर एसवाईएल के नाम पर राजनीति करने बन्द करें।

राशन कार्ड के जरिये लोगो की गर्दन काटना चाहती है सरकार - जयहिन्द


जयहिन्द ने बताया कि पहले तो फैमिली आईडी के नाम पर लाखो बुजुर्गो,विधवाओं व विकलांगो की पेंशन काट दी और अब फैमिली आईडी के नाम पर 10 लाख बीपीएल कार्ड काट कर जनता को परेशान किया जा रहा है ओर एक छः महीने के बच्चे की छः लाख रुपए सालाना आय दिखा रखी है। हरियाणा में नगर निगम को नर्क निगम बना रखा है। यह सरकार राशन कार्ड के जरिए लोगो की गर्दन काटना चाहती है। सरकार ने लोगो के राशन कार्ड काट कर प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि जिनके भी राशन कार्ड काटे गए है वे भी ओर जिसकी जो भी समस्या है वह अपनी समस्या को लेकर बेरोजगारो की बारात में शामिल हों।

जयहिन्द ने बताया कि आज राजा नाहर सिंह जी की पुण्यतिथि है जो 32 वर्ष की उम्र में ही शहीद हो गए थे। उनके नाम से फरीदाबाद में राजा नाहर सिंह स्टेडियम है जो आज भूत गाह बना हुआ है जिसमे बहूत समय से कोई प्रतियोगिता नही हुई है इसकी जिम्मेवार यह सरकार ही है।सरकार कहती थी कि राजा नाहर सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल बनाएंगे तो हम सरकार से पूछना चाहते है कि कब बनाओगे। यह सब देखकर आज राजा नाहर सिंह जी की आत्मा भी रोती होगी की यह कैसी राक्षशो की सरकार आ गयी है।ला रखा है जब मन करता है नौकरी पर रख लेते है और जब मन करता है नौकरी से हटा देते है। हरियाणा की भाजपा सरकार गुजरात मॉडल की तर्ज पर हरियाणा में कौशल रोजगार निगम लागू करके सारी नौकरियां प्राइवेट ठेके पर कर देना चाहती है, यहां तक कि सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लगी है। जो कि हरियाणा के युवाओ के साथ सरासर नाइंसाफी है।


जयहिन्द ने कहा लगता है मुख़्यमंत्री खट्टर साहब ने बेरोजगारो की बारात से डरे हुए है। कुछ दिन पहले मुख़्यमंत्री जी ने पचास हजार भर्तियां करवाने की बात कही थी, लेकिन हमारा सवाल यह है कि जो तीस हजार के लगभग हरियाणा पुलिस में, पचास हजार के लगभग शिक्षा विभाग में, तीस हजार के लगभग स्वास्थ्य विभाग में व अन्य विभागों जो पद खाली पड़े है उनका क्या जिन पर लाखो बेरोजगार बच्चो का भविष्य निर्भर है।


इस मौके पर विद्यासागर कौशिक, सोनू मलिक(मोखरा), मास्टर गोपाल शर्मा, सीपी शर्मा, डॉ. प्रिंस कुमार गिरी, डॉ. भूमि, महिपाल व अन्य मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: